श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव

433
FILE PHOTO

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. गुरुवार को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. उन्हें सांस लेने में परेशानी हुई थी. जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है. फिलहाल, वह मथुरा में हैं. यहीं उनकी तबीयत बिगड़ी थी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी तबीयत को लेकर मथुरा के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से फोन पर बात की है और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है. सीएम ने मथुरा के डीएम से महंत नृत्य गोपाल को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हरसंभव सहयोग देने का निर्देश दिया है.

इसके साथ ही सीएम योगी ने मेदांता अस्पताल के डॉक्टर त्रेहान से भी बात की और महंत नृत्य गोपाल दास को तुरंत चिकित्सकीय सुविधाएं दी जाएं. बता दें कि वह हाल ही में 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसके अलावा मथुरा में उन्होंने कृष्ण जन्मोत्सव के मौके पर पूजा भी कराई थी.

महंत नृत्य गोपाल दास श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. उन्होंने दशकों तक राम मंदिर आंदोलन के संरक्षक की भूमिका निभाई है. राम मंदिर आंदोलन में जिन प्रमुख संतों ने बड़ी भूमिका निभाई और संघर्ष किया, उनमें महंत नृत्य गोपाल दास भी शामिल हैं. वह लंबे वक्त तक मंदिर निर्माण से जुड़े कामों में अगुवा की भूमिका में रहे हैं. पूर्व में इनकी अगुवाई में मंदिर के लिए काफी चंदा भी जुटा गया है. उनपर बाबरी मस्जिद विध्वंस कांड में शामिल होने का भी आरोप है.