लखनऊ में बांके बिहारी के जन्मोत्सव को लेकर तैयारी तेज़, कृष्णलीला से लेकर डिजिटल झांकी होंगे आकर्षण का केंद्र

876
krishna janmashtmi 2022
krishna janmashtmi 2022

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर राजधानी लखनऊ में काफी उत्साह है। बांके बिहारी के जन्मोत्सव के लिए पंडाल सज गया है ,कहीं कृष्णलीला का इंतज़ाम है तो कहीं डिजिटल जन्मोत्सव का। आइये चलिए जानते हैं कहाँ लखनऊ में धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई जायेगी।

न्यू गणेशगंज में जन्माष्टमी की डिजिटल झांकी श्रद्धालुओं को अपनी ओर खींचेगी। डिजिटल पालने में कन्हैया की अठखेलियां भक्तों को अपनी ओर खींचेंगी। झांकियों में मटकी फोड़कर माखन चुराते बाल गोपाल और ग्वालों का समूह श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित करेगा।

बीकेटी स्थित बांके बिहारी मंदिर में जहां मथुरा का नजारा देखने को मिलेगा तो वहीं सुल्तानपुर रोड स्थित ISCKON मंदिर में 1.5 लाख रुपये के आभूषण से राधे-कृष्ण का श्रृंगार किया जाएगा। नरही स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर में भी विशेष महाआरती के साथ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

चन्द्रिका देवी के पास स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर, यहियागंज स्थित बिहारी जी मंदिर और चौपटिया के श्री राधा मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टïमी पर विशेष आयोजन होंगे। रवींद्र पल्ली के कालीबाड़ी मंदिर में भी कान्हा का जन्म होगा।

महानगर के 35वीं वाहिनी पीएसी, रेलवे सुरक्षा बल अकादमी व उसके सामने, चंदरनगर, इंद्रेश्वर मंदिर व तुलसी मानस मंदिर समेत समेत कई स्थानों पर झांकियां सजाने का कार्य शुरू हो गया है। डालीगंज के श्री माधव मंदिर में तैयारियां पूरी हो गई हैं।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर योगी सरकार भी सतर्क है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस, पीएसी, आरएएफ, कमांडो आदि को मुस्तैद किया गया है। हर पल एसएसपी इसकी खुद ही मॉनिटरिंग कर रहे हैं। सुरक्षा को पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।