लखनऊ: पबजी गेम ने मासूम को बनाया हत्यारा, माँ को उतारा मौत के घाट

232
PUBG Addict child kills his mom
PUBG Addict child kills his mom

त्याग और बलिदान का दूसरा नाम होती हैं माँ, वो माँ जो अपने बच्चो पर अपनी जान न्योछावर करती है, जिनके लिए निस्वार्थ भाव से अपना पूरा जीवन उनकी अच्छी परवरिश में झोक देती है, माँ जैसा दूसरा उदाहरण इस संसार में मिलना असम्भव हैं. भारतीय संस्कृति में माँ को ईश्वर से ऊपर का दर्जा दिया गया हैं. माँ के बिना हमारे जीवन की कल्पना करना भी बेमानी हैं. वह जगजननी होती है, लेकिन वही माँ जिससे बच्चो का अस्तित्व होता है, आज उसी की ममता के अस्तित्व का एक बेटे ने खून कर दिया.

राजधानी लखनऊ में एक दिल देहला देने वाला मामला सामने आया है। एक बच्चे ने अपनी मम्मी को मौत के घाट उतार दिया। हत्या करने के बाद बच्चे ने दो दिन और तीन रात अपनी मां के शव के पास घर में ही रहा। वह बार-बार कमरे में रूम फ्रेशर का छिड़काव करता रहा, जिससे कमरे में बदबू न हो। फिर उसने पकड़े जाने के डर से अपने पापा को सूचना दी कि किसी ने मां को मार दिया है। वहीं मामले की जांच होने पर पता चला कि पबजी गेम खेलने से मना करने पर बेटे ने ही मां की हत्या की है। आपको बता दे की यह वारदात लखनऊ के पीजीआई के पंचमखेड़ा स्थित जमुनापुरम कॉलोनी की है.

लखनऊ पुलिस के मुताबिक़ किशोर पबजी गेम खेलने का आदी है। उसकी मां साधना सिंह ने गेम खेलने से मना किया तो उसने मां को गोली मार दी। इसके बाद मां के शव को कमरे में ही रखा। उसने छोटी बहन को भी धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो तुझे भी मार दूंगा। वहीं बदबू फैलने पर उसने झूठी कहानी गढ़ी और पिता को सूचना दी कि किसी ने मां की हत्या कर दी है।

घर से बदबू आने पर पड़ोसियों ने लखनऊ पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते ही लखनऊ पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस ने नाबालिग बेटे से पूछताछ की तो वारदात की सच्चाई सामने आ गई। पुलिस के मुताबिक़ मूलरूप से वाराणसी के रहने वाले नवीन सिंह सेना में सुबेदार मेजर के पद पर तैनात हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती पश्चिम बंगाल के आसनसोल में है।

पुलिस के मुताबिक, नवीन के परिवार में पत्नी साधना सिंह, एक बेटा (16) और एक बेटी (9) है। शनिवार रात को साधना अपने दोनों बच्चों के साथ कमरे में सो रही थी। इसी दौरान रात में करीब तीन बजे बेटे ने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से मां के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी।