विश्व के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क का हुआ ट्विटर, कंपनी बोर्ड ने 44 अरब डॉलर में बेचने की दी मंजूरी

410
Elon musk Vs Twitter
Elon musk buys Elon musk Vs TwitterTwitter

पिछले कई दिनों से ट्विटर के बेचे-खरीदे जाने की खबरें चल रही थीं, जिसपर अब विराम लग गया है. अब ट्विटर पूरी तरह से दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क का हो गया है. एलन मस्क अब ट्विटर के मालिक बन गए हैं. जानकारी के मुताबिक ट्विटर इंक ने इसे अरबपति एलन मस्क को 44 अरब डॉलर यानी 3,368 अरब रुपये में बेचा है. यानी कि एलन मस्क ने सौदा खरा-खरा तय कर लिया है. कंपनी बोर्ड ने इस संबंध में प्रेस रिलीज जारी कर इसकी मंजूरी दे दी है. इस हिसाब से मस्क को ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4148 रुपये) चुकाने होंगे. ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने सोमवार रात 12 बजे के बाद एक प्रेस रिलीज जारी कर एलन मस्क के साथ हुई इस डील के बारे में जानकारी दी है.

ट्विटर हुआ मस्क का
इस डील के बाद टेस्ला के सीईओ को 217 मिलियन उपयोगकर्ताओं वाली कंपनी का मालिकाना हक दे दिया है. ट्विटर अटलांटिक के दोनों किनारों पर राजनीतिक और मीडिया एजेंडे को आकार देने में एक प्रभावशाली भूमिका निभाता रहा है. इस लेन-देन को स्वीकार करने के लिए ट्विटर की शुरुआती अनिच्छा उस समय फीकी पड़ गई, जब मस्क ने सौदे के लिए एक फंडिंग पैकेज की पुष्टि की और शेयरधारकों ने गर्मजोशी से इसका स्वागत किया।

मस्क ने कहा-ट्विटर को बेहतर बनाना चाहता हूं
एलन मस्क ने सौदे की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, “बोलने की आजादी एक कामकाजी लोकतंत्र का आधार है, और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है. मैं नई सुविधाओं के साथ उत्पाद को बढ़ाकर, विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को खुला स्रोत बनाकर, स्पैम बॉट्स को हराकर और सभी मनुष्यों को प्रमाणित करके ट्विटर को पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं.” उन्होंने कहा, “ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है. मैं कंपनी और उपयोगकर्ताओं के समुदाय के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.”

सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा-मुझे अपनी टीम पर गर्व है
ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने एक बयान में कहा, “ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। मुझे अपनी टीमों पर बहुत ज्यादा गर्व है और उनके काम से प्रेरित हूं, जिनके लिए इससे अधिक कुछ और महत्वपूर्ण नहीं है.”