स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी ने हासिल किया दुनिया का सबसे महंगा कॉन्ट्रैक्ट,कायम किया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

163

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने करार के मामले में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है। मेसी ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के साथ चार सीजन के लिए बड़ा करार दिया है। उनका मौजूदा करार बार्सिलोना के साथ 55 करोड़ 50 लाख यूरो (67.3 करोड़ डॉलर) का है, जोकि खेल इतिहास का सबसे महंगा करार माना जा रहा है। इस बात का दावा एक रिपोर्ट में किया गया है।

स्पेनिश समाचार पत्र-अल मुंडो की रिपोर्ट के मुताबिक, लियोनेल मेसी चार सीजन से भी अधिक समय तक करीब 55,52,37,619 यूरो बार्सिलोना के फुटबॉल क्लब से हासिल करेंगे। समाचार पत्र में यह भी दावा किया है कि उसके पास 30 पेजों का वो दस्तावेज मौजूद हैं, जिन पर मेसी ने 2017 में बार्सिलोना के साथ करार करते समय हस्ताक्षर किए थे। इसमें आगे ये भी बताया गया है कि इसमें निर्धारित वेतन और वेरीएबल भुगतान शामिल है, जो प्रति सीजन 13 करोड़ 80 लाख यूरो तक पहुंच सकता है।

अल मुंडो की रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि लियोनेल मेसी का बार्सिलोना के साथ इस साल जून तक का करार है और वह पहले ही 51,15,40,545 यूरो कमा चुके हैं। हालांकि, इस सीजन से पहले वे बार्सिलोना के क्लब को छोड़ना चाहते थे, लेकिन करार की वजह से उनको हाथ पीछे खींचने पड़े थे। 33 वर्षीय लियोनेल मेसी करीब दो दशक से बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के साथ हैं, लेकिन पिछले सीजन की विफलता के बाद उन्हें क्लब छोड़ने का इरादा किया था।

मेसी अपने क्लब बार्सिलोना के साथ 2018 और 2019 में ला लीगा खिताब जीत चुके हैं, लेकिन चैम्पियंस लीग अभी भी बार्सिलोना और खुद मेसी के लिए रूठा हुआ है। हालांकि, मेसी ने निजी तौर पर इस दौरान कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं, जिसमें गोल्डन बूट से लेकर बैलन डिओर अवॉर्ड तक कई बार उन्होंने जीते हैं।