Ind vs Eng: दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, दर्शकों को स्टेडियम पहुंचने की मिल सकती है अनुमति

210
ind vs eng
ind vs eng

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज के पहले दो मुकाबले चेन्नई में खेले जाने हैं, लेकिन पहले मैच को देखने के लिए भारतीय क्रिकेट फैंस स्टेडियम नहीं पहुंच पाएंगे। हालांकि, सीरीज की शुरुआत से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दूसरे टेस्ट मैच में दर्शकों को स्टेडियम पहुंचने की अनुमति मिल सकती है।

चेन्नई में मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में पहुंचने की अनुमति मिल सकती है। एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने कोविड-19 गाइडलाइंस में संशोधन करते हुए आउटडोर स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों के रहने की अनुमति दे दी थी। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ भी इस मौके को भुनाना चाहेगी और 50 फीसदी दर्शकों को एंट्री दे सकती है।

बीसीसीआइ और तमिलनाडु क्रिकेट संघ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट से ही 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति देने पर विचार कर रहे थे, लेकिन पहले टेस्ट के लिए ऐसा नहीं हो सका। यहां तक कि तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि वे कम से कम पहले टेस्ट मैच के लिए एक भी टिकट का वितरण नहीं करेंगे, लेकिन अब गृह मंत्रालय की ताजा गाइडलाइंस के मुताबिक दूसरे टेस्ट में दर्शक मैदान पर देखे जा सकेंगे।

हालांकि, फैसला बीसीसीआइ और TNCA को करना है कि क्या दूसरे टेस्ट मैच में वे 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री देते हैं या नहीं? अगर ऐसा है तो फिर अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में भी दर्शकों को एंट्री मिल सकती है। मोटेरा में पहला इंटरनेशनल मैच डे-नाइट टेस्ट होगा, जो कि दूधिया रोशनी में खेला जाएगा। इस मैच को देखने के लिए भीड़ उमड़ सकती है।