Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर को वेंटीलेटर से हटाया गया, जल्द ही हो जायेगी अस्पताल से छुट्ठी

362
Lata mangeshkar health
Lata mangeshkar health

92 साल की स्वर कोकिला लता मंगेशकर करीब 19 दिनों के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा दिया गया है. बता दें कि लता मंगेशकर कोरोना से संक्रमित होने के बाद 8 जनवरी से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में ICU में भर्ती हैं थीं. ऐसे में फैंस लगातार उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआएं कर रहे थे, ऐसे में अब उनके चाहनेवालों के लिए बेहद राहत देने वाली खबर आ रही है और वो ये है कि सिंगर अब पहले से बहुत बेहतर हैं और उनमें सुधार हो रहा है साथ ही लता दीदी की डॉक्टर प्रतीत समदानी ने सिंगर की हेल्थ को लेकर लेटेस्ट अपडेट.

8 जनवरी को कोरोना संक्रमित और निमोनिया से ग्रसित होने के बाद लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर्स की बेस्ट टीम उनके इलाज में जुटी हुई हैं. सिंगर 92 साल की हो चुकीं स्वर कोकिला को करीब 19 दिनों के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा दिया गया है. हाल ही में उनके डॉक्टर प्रतीत समदानी (Dr Pratit Samdani) ने सिंगर की हेल्थ को लेकर लेटेस्ट अपडेट दी है.

मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रतीत समदानी और उनकी टीम महान गायिका लता मंगेशकर का इलाज कर रहे हैं. डॉ. प्रतीत ने लता दी की सेहत की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सेहत में पहले से थोड़ा सुधार देखा गया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर ने कहा कि वेंटिलेटर सपोर्ट से हटाने के बाद उनकी सेहत में हल्का सुधार देखने के मिल रहा है, लेकिन अभी भी उन्हें आईसीयू में ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.

वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मंत्री राजेश टोपे ने बताया, ‘मैंने लता जी का इलाज कर रहे डॉक्टर्स से बात की वह रिकवर कर रही हैं, उन्होंने कोरोना और निमोनिया को मात दे दी है. वह पहले वेंटीलेटर पर थीं, लेकिन आज 15 दिन बाद उनका वेंटीलेटर भी हटा गया है. अब वह वेंटीलेटर पर नहीं हैं, उन्हें सिर्फ ऑक्सीजन दिया जा रहा है. लता जी ने अपनी आंखें खोली हैं और डॉक्टर्स से बात भी कर रही हैं. अभी उन्हे थोड़ा इनफेक्शन है और कोरोना के कारण वह कमजोर भी हैं, लेकिन अब उनकी सेहत में सुधार है’