आज है Pretty Woman यानी प्रीति जिंटा का जन्मदिन, जानिये कुछ रोचक बातें

386
Happy Birthday Preity Zinta
Happy Birthday Preity Zinta

बॉलीवुड की खूबसूरत और दिग्गज अभिनेत्री प्रीति जिंटा अपना जन्मदिन 31 जनवरी को मनाती हैं। वह फिलहाल बड़े पर्दे के दूर हैं.  प्रीति जिंटा ने अपने करियर में कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला में हुआ था, उनके पिता दुर्गानंद जिंटा एक आर्मी ऑफिसर थे. लेकिन उनका एक कार दुर्घटना में निधन हो गया था,  उस समय प्रीति जिंटा महज 13 साल की थीं. ऐसे में हंसती, खिलखिलाती प्रीति के कंधों पर अचानक पूरे घर की जिम्मेदारी आ गई. उनके दो भाई भी हैं- दीपांकर और मनीष. दीपांकर प्रीति से बड़े हैं. वह भारतीय सेना में अधिकारी हैं, जबकि मनीष उनसे छोटे हैं और कैलिफोर्निया में रहते हैं. आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

प्रीति जिंटा ने अपनी पूरी पढ़ाई शिमला से की थी। इसके बाद वह मुंबई चली गईं, पढ़ाई खत्म होने के बाद प्रीति ने मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमाई. उसी दौरान एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में उनकी मुलाकात एक निर्देशक से हुई और उन्होंने उन्हें अपनी एड एजेंसी से एक विज्ञापन करने की सलाह दी. इसके बाद उन्हें कई टीवी विज्ञापनों में देखा गया, जिनमें लिरिल साबुन और पर्क चॉकलेट प्रमुख हैं.

2003 में ही ‘कोई मिल गया’ और 2004 में ‘वीर जारा’ से प्रीति ने इंडस्ट्री में वह मुकाम हासिल कर लिया जहां उन्हें पहुंचना था. हालांकु इसके कुछ सालों बाद उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली और अब प्रीति जिंटा लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं और आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में अपनी टीम संभाली हैं. साल 2008 में प्रीति ने इंडियन प्रीमियर लीग में एक क्रिकेट टीम किंग्स इलेवन पंजाब खरीदी थी. 2009 तक प्रीति अकेली महिला थीं, जो किसी टीम की मालकिन थीं. इस बीच प्रीति जिंटा ने अमरिका निवासी बॉयफ्रैंड जेन गुडइनफ से शादी की और हाल ही में दो बच्चों की मां बनी हैं.