यूपी के कुशीनगर में मातम में बदली शादी की खुशियां, हादसे में 13 लोगों की हुई दर्दनाक मौत PM मोदी और CM योगी ने जताया दुख

271
Kushinagar accident

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में बुधवार को की रात एक बड़ा हादसा (Accident) हुआ, जिसमें एक कुएं में कई महिलाओं और लड़कियों के गिरने से हुई मौतों का आंकड़ा 13 पहुंच गया है और कई के घायल होने की खबर बताई जा रही है. हादसे में 9 बच्‍च‍ियों और अन्‍य महिलाओं की मौत हुई है. मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है. यह हादसा कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में हुआ है. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे में हुई मौतों पर गहरा शोक जताया है और उन्‍होंने तत्‍काल सहायता के आदेश दिए हैं. जनपद कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में शादी के कार्यक्रम के दौरान हुई घटना के संबंध में जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने जानकारी दी है. उनके साथ में पुलिस अधीक्षक कुशीनगर सचिंद्र पटेल भी मौजूद थे.

जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया स्कूल टोला में हुआ, जहां एक परिवार में शादी का आयोजन था. हल्‍दी रस्‍म के लिए महिलाएं कुएं के ऊपर लगी जाली पर खड़ी थीं, जिसके टूटने से यह बड़ा हादसा हो गया. कुएं में करीब 20-25 महिलाएं एक साथ गिर गईं. स्‍थानीय लोगों और पुलिस ने राहत और बचाव कार्य किया. गंभीर हालत में भर्ती कराया गया, जिसके बाद उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया.

यूपी के सीएमओ ऑफिस ने ट्वीट कर बताया है कि सीएम योगी ने कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में कुएं में गिरने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तत्काल बचाव व राहत कार्य संचालित कराने और घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

विवाह की खुशियों के बीच इस हादसे से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई हैं. स्‍थानीय प्रशासन और पुलिस घटनास्‍थल पर मौजूद है और सहायता में जुटा हुआ है.