कुंवर्स ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन राजेश सिंह को यूपी रत्न से नावाज़ा गया, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिया अवार्ड

594
kunwar global school chairman Rajesh getting UP ratna award by Central minister Smriti Irani
kunwar global school chairman Rajesh getting UP ratna award by Central minister Smriti Irani

राजेश सिंह एक ऐसा नाम है उत्तर प्रदेश में जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया है. यह सम्मान उन्हें देश व समाज के उत्थान में उनके शानदार योगदान के लिए उत्तर प्रदेश के सबसे प्रगतिशील विद्यालय की श्रेणी में दिया गया.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एकमात्र बोर्डिंग स्कूल कुंवर्स ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन राजेश सिंह को यूपी रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया. यह सम्मान केन्द्रीय महिला व बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी द्वारा प्रदान किया गया.

लखनऊ के एकमात्र बोर्डिंग स्कूल कुंवर्स ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन राजेश सिंह को यूपी रत्न अवार्ड से सम्मानित होना पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात है. उन्होंने प्रदेश की शिक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं और उन्होंने कोरोना काल के समय अपने कुंवर्स ग्लोबल स्कूल की ट्यूशन फीस में 25 प्रतिशत की कटौती की थी ताकि अभिभावकों को इस मुश्किल समय में आसानी हो.

अवार्ड प्राप्त करने के बाद बोले राजेश सिंह

सम्मान प्राप्त होने से अभिभूत राजेश सिंह ने कहा कि कुंवर्स ग्लोबल स्कूल को हमने एक ऐसे विद्यालय के रूप में विकसित किया है जिसमें बच्चे के सम्पूर्ण व्यक्तित्त्व के विकास का प्रयास रहता है. राजेश सिंह ने कहा हमारा मानना है कि हर बच्चे में कोई न कोई ऐसी विशेषता होती है जिसे आगे लाना हमारा कर्तव्य है.

उन्होंने कहा खेल, आर्ट, गायन ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां बच्चा अपना हुनर दिखा सकता है इसीलिए हमने कुंवर्स ग्लोबल स्कूल में ये सभी व्यवस्थाएं की हुई हैं। पढ़ाई के साथ-साथ extracurricular activities (अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियां) भी आज के समय की मांग है।