IPL 2022: पैट कमिंस की धमाकेदार बल्लेबाज़ी ने कोलकाता को दिलाई शानदार जीत, मुंबई की हार का सिलसिला जारी

256
Match winning innings by Pat cummins
Match winning innings by Pat cummins

आईपीएल 2022 में पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से हुआ. इस मैच में केकेआर 5 विकेट से जीत हासिल की. मुंबई इंडियंस ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में चार विकेट पर 161 रन बनाए थे. इसके जवाब में केकेआर ने 4 ओवर पहले ही लक्ष्य का पीछा कर लिया. 

कोलकाता नाइट राइडर्स की इस जीत के हीरो रहे पैट कमिंस. हालांकि, पैट कमिंस ने इस बार गेंद नहीं बल्कि बल्ले से अपनी टीम को जीत दिलाई. उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में 56 रन जड़े. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 6 छक्के निकले.

मुंबई इंडियन्स ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बुधवार को चार विकेट पर 161 रन बनाये थे. मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 52 रन बनाये.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस पर केकेआर के गेंदबाजों ने जबरदस्त दबाव बनाकर रखा गेंदबाजों की मददगार वाली इस पिच पर मुंबई के बल्लेबाजों को पावरप्ले में रन बनाना मुश्किल हुआ और वह एक विकेट गंवाकर महज 35 रन ही जोड़ पाए.

इस दौरान सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा (3) को सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट कराया. केकेआर के लिये पैट कमिन्स ने दो विकेट लिये.हीं, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया.