IPL 2022: आंद्रे रसल की तूफानी पारी से उड़ा पंजाब, KKR ने 6 विकेट से की जीत दर्ज

416
Andre Russel played match winning innings

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच 1 अप्रैल को सीजन का 8वां मैच खेला गया, जिसमें केकेआर ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ केकेआर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. ये कोलकाता की सीजन में दूसरी जीत रही. टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहला मैच 6 विकेट से जीता था, जिसके बाद उसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 3 विकेट से मात दी. वहीं आरसीबी को 5 विकेट से मात दे चुकी पंजाब की टीम को सीजन में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

पंजाब महज 137 रन पर ऑलआउट
मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब 18.2 ओवर में महज 137 रन पर सिमट गई. पंजाब की शुरुआत खराब रही और उसे 2 के स्कोर पर कप्तान मयंक अग्रवाल (1) के रूप में बड़ा झटका लग गया. इसके बाद शिखर धवन ने भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) के साथ दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े.

उमेश यादव ने झटके 4 विकेट
राजपक्षे ने तेजतर्रार पारी खेली. उन्होंने 9 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 31 रन की पारी खेली, जबकि धवन 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इनके आउट होते ही विकेटों का पतझड़ लग गया. विपक्षी टीम की ओर से उमेश यादव (Umesh Yadav) ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके, जबकि टिम साउदी ने 2 विकेट अपने नाम किए.

शुरुआती झटकों के बावजूद केकेआर की आसान जीत
इसके जवाब में केकेआर ने महज 14.3 ओवरों में जीत हासिल कर ली. टीम को 14 रन पर अजिंक्य रहाणे (12) के रूप में पहला झटका लग चुका था. इसके बाद वेंकटेश अय्यर (3) भी चलते बने. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 15 गेंदों में 26 रन बनाए. मगर टीम ने 51 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए.

Andre Russell ने जड़ी 10 बाउंड्री
यहां से आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने सैम बिलिंग्स के साथ मोर्चा संभाला. रसेल ने महज 26 बॉल में फिफ्टी पूरी की. आंद्रे रसेल ने 31 गेंदों में 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 70 रन बनाए, जबकि सैम 24 रन बनाकर नॉआउट लौटे. विपक्षी टीम की ओर से राहुल चाहर ने 2, जबकि कगीसो रबाडा और ओडेन स्मिथ ने 1-1 शिकार किया.