किसान आंदोलन 56वां दिन: नए कृषि कानूनों को लेकर किसान व केंद्र सरकार के बीच 10वें दौर की वार्ता आज

317

दिल्ली की सीमाओं पर तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ बीते 55 दिनों से जारी आंदोलन के बीच केंद्र सरकार आज किसान संगठनों के साथ दसवें दौर की बातचीत करेगी। सरकार इस बैठक में किसानों से गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली न करने का अनुरोध करने के साथ ही फिर से कानूनों के प्रावधान पर चर्चा का प्रस्ताव देगी। आज ही ट्रैक्टर रैली के खिलाफ दिल्ली पुलिस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी है।

किसान यूनियन के नेता कलवंत सिंह संधु ने कहा है कि आज किसानों का एक दल दिल्ली पुलिस के उच्चाधिकारियों से मिलकर 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली को लेकर बैठक करेगा।

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 56वें दिन भी जारी है। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष ने बताया, आज की बैठक से भी उम्मीद नहीं है। इसका नतीजा पहली बैठक जैसा ही रहेगा क्योंकि सरकार का कानूनों को रद्द करने और एमएसपी पर कानून बनाने का मन नहीं है।

गुरु पर्व के दिन यूपी गेट पर किसान आंदोलन के बीच नगर कीर्तन निकाला गया। सिख समाज के किसानों ने नगर कीर्तन में धार्मिक सद्भावना के साथ प्रार्थना की। नगर कीर्तन में शामिल पंच प्यारे यूपी गेट अंडरपास से होकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर बने मंच के पास तक पहुंचे।