26 साल की हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी,आज मना रही है अपना जन्मदिन – फिल्मों में आने से पहले थी टीचर

576

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) आज अपना 29 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर एक्ट्रेस को उनके तमाम फैंस सोशल मिडिया के जरिए शुभकामनाएं भेज रहे हैं। कियारा आडवाणी ने अपने एक्टिंग के दम पर बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली है। करोड़ों फैंस उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के कायल हैं।

कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई में हुआ था। वो एक बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। कियारा के पिता का नाम जगदीप आडवाणी और मां का नाम गेनेवीवे जाफरी है। कियारा (Kiara Advani) की स्कूलिंग और पूरी पढ़ाई मुंबई में ही हुई है । वही एक्टिंग से पहले कियारा कोलाबा के अर्ली बर्ड स्कूल में टीचिंग करती थी। टीचिंग के लिए उनकी दादी ने उन्हें प्रेरित किया था। उन्हें बच्चों को पढ़ाना काफी पसंद था।

आपको बता दे कि, पहले कियारा का असली नाम आलिया आडवाणी था। लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले उन्होनें अपना नाम बदल लिया। दरअसल पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री में आलिया भट्ट मौजूद थीं, ऐसे में सलमान खान ने उन्हें अपना नाम बदलने की सलाह दी। जिसके बाद उन्होनें अपना नाम बदल लिया।

बता दे कि कियारा अपने परिवार में इकलौती सेलिब्रिटी नहीं है। उनके कई करीबी रिश्तेदार ऐसे है जो फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते हैं। जिसमें मॉडल रह चुकीं शाहीन जाफरी, कियारा की मौसी लगती हैं। शाहीन दिग्गज अभिनेता अशोक कुमार की पोती हैं। एक वक्त पर सलमान खान और शाहीन जाफरी के रिलेशनशिप के खूब चर्चे हुआ करते थे। इसके अलावा कियारा अभिनेत्री जूही चावला की भतीजी लगती हैं।

कियारा के करियर की बात करे तो उन्होनें अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘फगली’ से किया था।हालांकि इस फिल्म से उन्हें कुछ खास पॉपुलरिटी नहीं मिली। इसके बाद कियारा लस्ट स्टोरीज, धोनी समेत कई फिल्मों में अपने किरदारों से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई।

इसके बाद कियारा को कलंक, कबीर सिंह और गुड न्यूज जैसी बड़े स्टारकास्ट की फिल्मों में लीड रोल मिला। कबीर सिंह में प्रीति सिंह की भूमिका में कियारा को जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली।

आज कियारा के पास कई फिल्में पाइपलाइन में है। बी-टाउन की ये ब्यूटी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘शेरशाह’ को लेकर छाई हुई हैं। एक्ट्रेस की ये फिल्म 12 अगस्त को रिलीज होने वाली है जिसमें उनके साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आएगें। इसके अलावा वह भूल भूलैया 2, जुग जुग जियो और मिस्टर लेले में काम कर रही हैं।

फिल्मों के अलावा उनका टॉपलेस फोटोशूट भी काफी पॉपुलर हुआ था। वहीं एक्ट्रेस की फिटनेस और उनके ग्लैमर ने भी खूब चर्चा बटोरी है। लक्ष्मी फिल्म के गाने बुर्ज खलीफा में कियारा का लुक सोशल मीड‍िया पर काफी ट्रेंड‍िग रहा था।

प्रोफेशनल फ्रंट से इतर कियारा सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) के साथ अपनी कथित रिलेशनशिप को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। दोनों सेलेब्स को कई बार एक-दूसरे के घर जाते स्पॉट किया गया है।अफ्रीका में दोनों ने वेकेशन से सोलो फोटोज भी शेयर की थीं, जिसके बाद उनके अफेयर की खबरों ने तूल पकड़ा। हालांकि कियारा और सिद्धार्थ ने अपने रिलेशन को लेकर अब तक कोई खुलासा नहीं किया है।