इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को दी चुनौती, सतर्क रहें, असली टीम तो अब आ रही है…

196
India
India

Ind vs Eng: भारतीय टीम ने अपनी कमजोर प्लेइंग इलेवन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टेस्ट मैच में मात दी और चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम करके इतिहास रचा। इसके बाद इंग्लैंड क टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने आंख मारते हुए भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले एक चेतावनी दी है और कहा है कि आप भले ही ऑस्ट्रेलिया में जीत गए हों, लेकिन अब असली टीम आ रही है।

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट किया है और लिखा है, “भारत इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाए, क्योंकि ये सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है, लेकिन असली टीम (इंग्लैंड) तो कुछ हफ्तों बाद आ रही है, जिसे आपको हराना होगा अपने घर में। सतर्क रहें, 2 सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें।” पीटरसन ने इस ट्वीट में आंख मारने वाली इमोजी का इस्तेमाल किया है। इससे लग रहा है कि उनकी ये चुनौती मजेदार है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने पहले टेस्ट मैच में बुरी हार का सामना किया था, जिसमें मेहमान टीम सिर्फ 36 रन पर ढेर हो गई थी। इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी की और दूसरे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में जीत दर्ज की। तीसरा टेस्ट मैच भारतीय टीम ने चोटिल खिलाड़ियों के दम पर ड्रॉ कराया और फिर आखिरी टेस्ट मैच में फिर से भारत ने कमजोर गेंदबाजी कड़ी के बावजूद 3 विकेट से जीत हासिल की।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज फरवरी के दूसरे सप्ताह से शुरू हो रही है, जो कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम अगर 2-0 से भी सीरीज जीत जाती है तो फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।