कर्नाटक में नहीं थम रहा हिजाब विवाद, कई शहरों में स्कूलों के बाहर टीचर और अभिभावकों में हुई बहस, छात्राओं को नहीं मिली स्कूल में एंट्री

    269
    Karnataka-Hijab-Controversy

    कर्नाटक में शुरू हुआ हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज भी कई जिलों में स्कूलों के बाहर शिक्षकों और अभिभावकों को इस विषय पर बहस करते देखा गया. कर्नाटक के मांड्या जिले में ऐसा ही नजारा देखने को मिला. यहां छात्रों को स्कूल में प्रवेश से पहले हिजाब उतारने के लिए कहा गया. अभिभावक ने बताया कि छात्रों को कक्षा में जाने की अनुमति देने के अनुरोध के बाद हिजाब उतार दिया जा सकता है पर वे हिजाब के साथ अनुमति नहीं दे रहे है।

    हिजाब का मुद्दा कर्नाटक में सड़क से सदन तक सुनाई दे रहा है. कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच आज से शुरु हो रहे विधानमंडल के सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. बताते चलें कि राज्य विधानमंडल का दस दिवसीय सत्र 25 फरवरी तक चलेगा. कर्नाटक के बाहर भी इस मामले को लेकर राजीनिक टीका टिप्पणी का दौर जारी है. किसान नेता राकेश टिकैत ने हिजाब विवाद पर सरकार को घेरते हुए कहा कि हिजाब पर नहीं, देश में बैंकों के हिसाब (घोटालों) पर आंदोलन करो मेरे प्यारे देशवासियों. यही हालात रहे तो देश बिकते देर नहीं लगेगी और हम ऐसा होने नहीं देंगे.

    वहीं दूसरी तरफ पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता सलमान खुर्शीद ने आशंका जताते हुए कहा है कि हिजाब विवाद भाजपा द्वारा नियोजित एक ‘‘बहुत ही कुटिल रणनीति’’ हो सकती है, लेकिन यह उनके ‘‘विचारों के पूर्ण दिवालियापन’’ को भी दर्शाती है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह पिछले सात वर्षों के उनके प्रदर्शन में पूर्ण विश्वास की कमी को भी दर्शाता है. उन्होंने कहा कि मुझे यह लग रहा है कि लोग उनकी (भाजपा) चालों को अब समझने लगे हैं, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में भाजपा का समर्थन किया है और मुझे उम्मीद है कि इसका वास्तविक नतीजे पर प्रभाव पड़ेगा.