कन्नड़ अदाकारा भार्गवी नारायण का 83 साल की उम्र में निधन

510
Kannada Actress Bhargavi Narayan passes away
Kannada Actress Bhargavi Narayan passes away

फिल्म, थिएटर और छोटे पर्दे की कलाकार भार्गवी नारायण का सोमवार रात निधन हो गया। वह 83 साल की थीं और उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थीं। इस दुखद समाचार के बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। अभिनेत्री की पोती ने उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है।

भार्गवी नारायण अपने पीछे चार बच्चे छोड़ गई हैं। उनकी शादी बेलावडी नंजुन्दैया नारायण से हुई थी, जिन्हें मेकअप नानी के नाम से भी जाना जाता है, वह एक अभिनेता और मेकअप आर्टिस्ट भी थे। अभिनेत्री के बेटे प्रकाश ने बताया कि उनका पार्थिव शरीर उनकी इच्छा के अनुसार सेंट जॉन्स अस्पताल को दान कर दिया जाएगा। उनकी आंखें नेत्रधाम संस्थान को दान की जाएगी।

भार्गवी ने कई फिल्मों में अभिनय किया था, इनमें एराडु कानासु, हंथकाना सांचू, पल्लवी अनुपल्लवी, वंशवृक्ष, प्रोफेसर हुचुरया और बा नल्ले मधुचंद्रके समेत कई फिल्में शामिल हैं। उन्होंने लोकप्रिय टेली सीरियल ‘मुक्ता’ में भी अभिनय किया था। भार्गवी नारायण ने 600 से ज्यादा नाटकों में अभिनय किया। और रेडियो नाटक कलाकार के रूप में भी सक्रिय थीं।

भार्गवी नारायण की आत्मकथा नानू, भार्गवी 2012 में आई थी। जिसे कर्नाटक साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वह ना कांडा नम्मावरु की लेखिका भी थीं.