कंगना रणौत के पासपोर्ट रिन्यूअल मामले में नहीं मिली राहत, 25 जून तक टली सुनवाई

446
Kangana Ranaut Controversy

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत अक्सर किसी न किसी वजहों से सुर्खियों में छा जाती हैं। कभी कंगना अपने बेबाक बयानों के चलते चर्चा में आ जाती हैं तो कभी किसी कानूनी मामले में उनका पेंच फंस जाता है। अब एक बार फिर कंगना बाम्बे हाईकोर्ट पहुंच गईं हैं और इसी को लेकर वो सुर्खियों में हैं। दरअसल ये मामला कंगना के पासपोर्ट रिन्यूअल का है जिसके चलते कंगना कोर्ट पहुंची थीं। अब खबर आ रही है कि कंगना को पासपोर्ट रिन्यूअल मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है। 

हाईकोर्ट ने इस मामले पर तुरंत सुनवाई से इनकार करते हुए सुनवाई को 25 जून तक टाल दिया है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने कंगना रणौत की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि अभिनेत्री ने गलत याचिका दाखिल की है। हाईकोर्ट ने कहा कि जब पासपोर्ट की मियांद खत्म हो रही है तब आखिरी समय में याचिका क्यों दाखिल की गई है? बता दें, रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने कंगना के पासपोर्ट पर आपत्ति जताते हुए उसे रिन्यू करने से मना कर दिया था।

वकील रिजवान सिद्दीकी ने कोर्ट में कंगना रणौत का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट ऑफिस ने रिन्यू के लिए फॉर्म भरते समय कहा है कि इसे नहीं किया जा सकता। लेकिन इसे लेकर लिखित तौर पर कुछ नहीं है, ये सब मौखिक हुआ है। पासपोर्ट अथॉरिटी ने कहा है कि अगर हाईकोर्ट से एनओसी (NOC) मिलता है फिर उसे वो रिन्यू करेंगे।

कंगना रणौत को अपनी फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग के लिए 15 जून से 20 अगस्त 2021 तक हंगरी के बुडापेस्ट जाना था। पासपोर्ट ऑफिस ने कंगना के पासपोर्ट को रिन्यू करने के लिए कोर्ट के निर्देश की मांग की है क्योंकि उनके ऊपर समुदायों में नफरत फैलाने, सांप्रदायिकता फैलाने, आपत्तिजनक ट्वीट करने और राजद्रोह का मामला चल रहा है।