जेपी नड्डा बोले – जन आशीर्वाद यात्रा से परेशान और घबराई हुई है विरोधी पार्टियां

206
JP Nadda Twitter account hacked

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि बेहद सफल जन आशीर्वाद यात्रा ने विपक्ष को परेशान कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस यात्रा के जरिये 39 नए केंद्रीय मंत्रियों की सार्वजनिक पहुंच से भी विपक्ष घबराया हुआ है। साथ ही नड्डा ने विपक्ष पर कार्यक्रम में बाधा डालने की कोशिश का आरोप भी लगाया। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘लोग मोदी सरकार के प्रति लगातार अडिग समर्थन और विश्वास रख रहे हैं।

नड्डा ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को निशाना बनाने के लिए महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘लोगों ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जो मजबूत समर्थन और विश्वास दिखाया है, उसे हिलाने में सभी हथकंडे और गड़बड़ी विफल रही है।’ राणे को महाराष्ट्र पुलिस ने यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ उनकी टिप्पणियों के लिए गिरफ्तार किया था।

नड्डा ने कहा कि यह हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था पर सीधा हमला है लेकिन लोगों के समर्थन ने सभी संकीर्ण विचारधारा वाले विपक्षी दलों और हमारे राजनीतिक विरोधियों को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया। देश भर में अत्यधिक सफल जन आशीर्वाद यात्राओं ने विपक्षी दलों को परेशान कर दिया है और उन्होंने हमारी यात्रा और कार्यक्रमों में बाधा डालने और बाधा उत्पन्न करने का असफल प्रयास किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लोगों ने विपक्षी दलों के नकारात्मक राजनीतिक एजेंडे को खारिज कर दिया है और विकास की राजनीति के साथ मजबूती से खड़े हैं। जन आशीर्वाद यात्रा स्वतंत्रता दिवस पर शुरू हुई और 28 अगस्त तक चली। इस यात्रा ने 14 दिनों में 24,000 किमी से अधिक की दूरी तय की, जिसमें 5,000 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

नड्डा ने दावा किया, ‘ये सभी कार्यक्रम बेहद सफल रहे, जिसमें सभी क्षेत्रों के लोगों की उत्साहपूर्ण भागीदारी सुनिश्चित हुई।’ उन्होंने कहा कि लोगों ने मोदी सरकार के चौतरफा विकास और प्रगति की सराहना की है, जिनकी जन-समर्थक और गरीब-समर्थक नीतियों और कार्यक्रमों ने समाज के सभी वर्गों के जीवन को छुआ है, उन्होंने कहा कि इसने भारत की सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की हैं।  

उन्होंने कहा, ‘मोदी के गतिशील, निर्णायक और दूरदर्शी नेतृत्व में भारत के पिछले सात साल लोगों की भागीदारी, विकास, विश्वास, सुरक्षा, समृद्धि और विकास के रहे हैं। जन आशीर्वाद यात्राओं की जबरदस्त सफलता विकास यात्रा का भी सबूत है जिसे देश ने प्रधानमंत्री के गतिशील और निर्णायक नेतृत्व और उनके सभी कैबिनेट मंत्रियों के विश्वास और समर्थन के तहत देखा है।’ उन्होंने कहा कि भाजपा और मोदी समाज के हर वर्ग, खासकर उन लोगों को जो विकास और विकास की दौड़ में पीछे रह गए हैं, सभी सामाजिक कल्याण और आर्थिक कल्याण योजनाओं का लाभ देने के लिए प्रतिबद्ध और दृढ़ हैं।