पत्नी से केस हारने के बाद ‘फैंटास्टिक बीस्ट्स’ फिल्म से बाहर हुए जॉनी डेप

484

पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन स्टार अभिनेता जॉनी डेप इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। अभी तक जहां जॉनी एक कानूनी केस के चलते सुर्खियों में थे तो वहीं अब उनका एक सोशल मीडिया पोस्ट सुर्खियां बटोर रहा है। जॉनी डेप ने केस हारने के बाद वॉर्नर ब्रदर्स के ‘फैंटास्टिक बीस्ट्स’ फ्रेंचाइजी से इस्तीफा दे दिया है।

सोशल मीडिया पोस्ट में जॉनी ने लिखा, ‘मैं चाहता हूं कि आप ये जान लें कि मुझे वॉर्नर ब्रदर्स ने फैंटास्टिक बीस्ट्स में मेरे ग्रिडंलवाल्ड रोल से इस्तीफा देने के लिए कहा था। मैंने उनकी विनती का सम्मान किया और उनके कहने के मुताबिक सहमति जताई। आखिर में मैं ये कहना चाहता हूं कि यूके (ब्रिटेन) की अदालत के फैसले से सच के लिए मेरी लड़ाई नहीं बदलने वाली है और मैं ये कंफर्म करना चाहता हूं मैं आगे भी अपील करने के प्लान में हूं। मेरा फैसला अभी भी मजबूत है और मैं मेरे खिलाफ लगे आरोपों को गलत साबित करने का पूरा इरादा रखता हूं। इस वक्त जो हो रहा है उससे मेरी जिंदगी और करियर को परिभाषित नहीं किया जा सकता।’

जॉनी डेप के इस पोस्ट के बाद ही ट्विटर पर जॉनी के लिए #JusticeforJohnnyDepp ट्रेंड करने लगा। जॉनी डेप के फैंस सोशल मीडिया पर अलग अलग वीडियोज और तस्वीरों के साथ में अभिनेता के लिए अपना प्यार जाहिर करने लगे और वॉर्नर ब्रदर्स के फैसले का विरोध करने लगे। #JusticeforJohnnyDepp के साथ ही सोशल मीडिया पर फैंस जॉनी डेप के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

क्या है मामला:
दरअसल अभिनेता जॉनी डेप ने 2018 की एक खबर को लेकर द सन अखबार के प्रकाशक, न्यूज ग्रुप न्यूजपेपर्स और उसके कार्यकारी संपादक डान वूटन पर मुकदमा दायर किया था। इसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने (जॉनी डेप) अपनी पूर्व पत्नी एंबर हर्ड के प्रति हिंसक बर्ताव और अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया। 

क्या था जॉनी डेप का कहना
अखबार में छपी खबर का जॉनी डेप ने पूरी तरह से खंडन किया था और बातचीत में कहा था कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया। डेप ने आगे कहा था कि वो भले ही नशे में ब्लैकआउट हो गए हों लेकिन वो एक हिंसक व्यक्ति नहीं हैं, खासकर महिलाओं के साथ। एक तरफ जहां डेप ने खुद को अहिंसक शख्स बताया था था तो वहीं उन्होंने एंबर पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप भी लगाया था।

क्या था पूर्व पत्नी का आरोप
गौरतलब है कि जॉनी डेप और एंबर हर्ड 2015 में शादी के बंधन में बंध गए थे। हालांकि ये शादी लंबी नहीं टिक सकी और 2017 में दोनों का तलाक हो गया। उसके बाद हर्ड ने आरोप लगाया था कि 2013 से 2016 के बीच डेप ने उनके साथ कई बार मारपीट की थी।