इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से बहार हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर

221

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच 13 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला जाना है। इस अहम मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं, जो कोहनी की चोट की वजह से भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की है और कहा कि 25 वर्षीय आर्चर ने चेन्नई में भी पहले टेस्ट के दौरान असहजता महसूस की और दूसरी पारी में केवल नौ ओवर फेंके। उनकी दायीं कोहनी में इंजेक्शन लगा है। ऐसे में वे दूसरे टेस्ट मैच में सलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि, ईसीबी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उनके स्थान पर किसे मौका मिलेगा।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने अपने बयान में कहा, “यह मुद्दा किसी भी पिछली चोट से संबंधित नहीं है और उम्मीद है उपचार से उनकी स्थिति जल्दी सुधरेगी, जिससे कि वह अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट के लिए समय पर उपलब्ध हो सकें।” जोफ्रा आर्चर के बाहर होने के बाद एक बात तो तय है कि इंग्लैंड की टीम फिर से जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी के साथ उतर सकती है।

इससे पहले खबर आई थी कि इंग्लिश टीम के कोच जेम्स एंडरसन को दूसरे टेस्ट मैच के लिए आराम देना चाहते हैं, लेकिन आर्चर के चोटिल होने के बाद उनको अगला टेस्ट मैच खेलना पड़ सकता है। दो और तेज गेंदबाज भी इंग्लैंड के पास हैं, जिनको अच्छा खासा अनुभव है। इंग्लैंड की बेंच स्ट्रेंथ में स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स हैं, जो अगले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज के रूप में खेल सकते हैं। इसका ऐलान शनिवार की सुबह होगा।