बाइडन ने की देशवासियों से अपील, वैक्‍सीन का करें इंतजार, न मनाएं कोई समारोह

372

गुरुवार को अमेरिका में थैंक्‍सगिविंग डे मनाया जाएगा लेकिन इस बार देश में महामारी के विकराल रूप को देखते हुए नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन (US President-elect Joe Biden) ने बुधवार को देश वासियों से इसे न मनाने की अपील की और वैक्‍सीन का इंतजार करने को कहा। अमेरिका के सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की ओर से भी इस मौके पर जनता से हॉलिडे ट्रैवल, दोस्‍तों व रिश्‍तेदारों के साथ डिनर जैसे आयोजन न करने की सलाह दी है। दूसरी ओर स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों ने भी भीड़भाड़ से बचने को कहा है और चेताया कि इससे मामले बढ़ सकते हैं।

अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने देश की जनता से कोरोना वायरस के वैक्‍सीन अमेरिकियों से दोबारा आग्रह किया है कि मास्‍क पहने और सामूहिक भीड़-भाड़ से बचें। बाइडन ने कहा,’देश में हर दिन संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं साथ ही इसके कारण होने वाली मौतें भी बढ़ती जा रही हैं इसलिए अभी किसी भी समारोह को मनाने से बचेंI’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘मैं जानता हूं कि हम इस वायरस को खत्‍म कर देंगे। अमेरिका इस जंग में नहीं हारने वाला है। आप सबों को आपकी जिंदगी वापस मिलेगी। जिंदगी दोबारा सामान्‍य होने जा रही है। ऐसा होगा।’

बाइडन ने कहा,’देश में हर दिन संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं साथ ही इसके कारण होने वाली मौतें भी बढ़ती जा रही हैं इसलिए अभी किसी भी समारोह को मनाने से बचेंI’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘मैं जानता हूं कि हम इस वायरस को खत्‍म कर देंगे। अमेरिका इस जंग में नहीं हारने वाला है। आप सबों को आपकी जिंदगी वापस मिलेगी। जिंदगी दोबारा सामान्‍य होने जा रही है। ऐसा होगा।’ उन्‍होंने बताया कि इस बार महामारी के कारण उनके परिवार में भी थैंक्‍स गिविंग को लेकिर किसी तरह के विशेष आयोजन का प्रोग्राम नहीं है। निर्वाचित राष्‍ट्रपति बाइडन ने यह भी वादा किया कि 20 जनवरी 2021 में उनकी शपथ के बाद बीमारी के रंगरूप को बदल देंगे।