कारगिल युद्ध के इस हीरो पर बनेगी वेब सीरीज ‘जीत की जिद’, अमित साध का दिखा बदला रूप

744

पहले फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का पुरस्कार जीतने वाले कलाकार अमित साध नए साल में नया धमाका करने जा रहे हैं। फौज पर आधारित फिल्मों व सीरीज का पैमाना थोड़ा और ऊपर करती दिख रही जिस सीरीज में अमित साध नजर आने वाले हैं, उसका नाम है ‘जीत की जिद’। और, ये कहानी एक असली फौजी की जिंदगी से प्रेरित बताई जाती है।

वेब सीरीज ‘जीत की जिद’ करगिल युद्ध के हीरो मेजर दीपेंद्र सिंह सेंगर की कहानी है। इस सीरीज में दीपेंद्र का किरदार अमित साध ही निभाते हुए नजर आएंगे। अमित के अलावा इस सीरीज में अभिनेत्री अमृता पुरी और सुशांत सिंह भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। अमृता को दीपेंद्र की पत्नी जया के किरदार में जबकि सुशांत को दीपेंद्र के कमांडिंग ऑफिसर के रूप में देखा जाएगा।

यह सीरीज गणतंत्र दिवस से पहले वाले हफ्ते में 22 जनवरी को रिलीज होगी। ‘जीत की जिद’ सीरीज की कहानी भले ही सेना के एक मेजर की है लेकिन अमित साध के मुताबिक एक मेजर की कहानी से ज्यादा ये सीरीज दर्शाती है कि लोग मुश्किल वक्त में किस तरह एक दूसरे की मदद करते हैं और आगे बढ़ते हैं।

आज के समय से सीरीज की कहानी को जोड़कर अमित कहते हैं कि घर बैठे मानसिक समस्याओं से गुजर रहे लोगों को यह कहानी हार न मानने की प्रेरणा देगी और इस कहानी को कहने का यही सबसे सही वक्त है। वेब सीरीज ‘जीत की जिद’ में अपने किरदार के बारे में अमित साध कहते हैं, ‘मैं इस सीरीज का कोई हीरो नहीं हूं। हीरो तो वह है जिसका मैं किरदार इस सीरीज में निभा रहा हूं।’

अमित साध के मुताबिक, वेब सीरीज ‘जीत की जिद’ असल में कहा जाए तो किसी एक आदमी की कहानी नहीं, बल्कि उन सभी की कहानी है जो मेजर दीपेंद्र सिंह सेंगर की जिंदगी में रहे। उनकी पत्नी जया, उनके कमांडिंग ऑफिसर चौधरी रूप। इन दोनों की जिद की वजह से ही मेजर दीपेंद्र आगे बढ़ते गए। हम अकेले कुछ नहीं कर सकते। यह सीरीज दर्शएगी कि एकजुटता की शक्ति क्या है? इस सीरीज को खूबसूरत बनाने में इसके निर्देशक, लेखक और सभी कर्मचारियों का पूरा हाथ है।’