Exit Poll को लेकर जयंत चौधरी का बड़ा दावा, सपा-रालोद गठबंधन ही जीतेगा

214
RLD chief Jayant Chaudhary
RLD chief Jayant Chaudhary

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी सात चरणों का मतदान खत्म हो चुका है. 10 मार्च को इसके नतीजे आएंगे. इससे पहले ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया जा रहा है. इसे लेकर राष्ट्रीय लोक दल जयंत चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जयंत चौधरी ने कहा कि ”जब तक ईवीएम खुल नहीं जाती, किसी को भी नतीजे का पता नहीं चल पाता है. एग्जिट पोल की एक प्रक्रिया होती है, पोलिंग बूथों पर किसी एक्जिट पोल के व्यक्ति को नहीं देखा…पता नहीं उन्हें अपना डेटा कहां से मिलता है. यह एक नजरिया है और मैं इससे सहमत नहीं हूं. यह एक मानसिक दबाव बनाने की युक्ति है.”

आरएलडी प्रमुख ने आगे कहा कि” यूपी चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल से अलग होंगे और गठबंधन की सरकार बनेगी. यूपी में डर का माहौल है, जो किसी मतदाता की पसंद के बारे में पूछे जाने पर उसके जवाब को प्रभावित कर सकता है.” उन्होंने कहा कि ”अगर किसी ने हमें (सपा-रालोद) वोट दिया है, तो वे डर के मारे बीजेपी कह कर खत्म कर सकते हैं.’

जयंत चौधरी ने दावा करते हुए कहा, ”जो उत्साह हमने देखा, परिवर्तन लाने के लिए एक निश्चय लोगों में था. मुझे लगता है सर्वे से अलग नतीजे होंगे. गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है.”