कंगना रनौत के विवादित बयान पर जावेद अख्तर ने कसा तंज, बोले- जिनका स्वतंत्रता से कोई लेना देना नहीं उन्हें बुरा क्यों लग रहा

225

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने जब सब देश की आजादी ‘भीख’ में मिला हुआ बताया है. तब से उनके ऊपर कोई न कोई किसी ना किसी माध्यम से बरस पड़ता है. उनकी आलोचना लगातार हो रही है. कई लोग उनके इससे बयान को गंभीरता से ले रहे हैं तो कई लोग इस बयान हल्के में ले रहे हैं. गीतकार जावेद अख्तर ने कंगना का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा है. कंगना के इस बयान पर अपनी राय व्यक्त की है.

बिना नाम लिए कंगना पर जावेद अख्तर ने किया कटाक्ष
जावेद अख्तर ने अपने ट्वीटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए कंगना को आड़े हाथो लिया. हालांकि उन्होंने कंगना का नाम नहीं लिया लेकिन उनके विवादित बयान का जरूर जिक्र किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा,” यह पूरी तरह समझ में आता है. जिन लोगों का स्वतंत्रता आंदोलन से कोई लेना-देना नहीं था. अगर कुछ लोग हमारी आजादी को सिर्फ एक ‘भीख’ कह रहे हैं तो उन्हें बुरा क्यों लग रहा है.”

कंगना ने कहा था ‘भीख’ में मिली आजादी
कंगना रनौत ने टाइम नाउ समिट 2021 में कहा था कि हमें भीख में आजादी मिली है. अंग्रेजों ने हमें भूखा छोड़ दिया, हमारे पास खाने के लिए भी पैसे नहीं थे. उन्होंने कहा था कि आजादी अगर भीख में मिले तो क्या वो आजादी है? हमें असली आजादी 2014 में मिली. जिसके बाद से काफी विवाद हुआ है. कई जगह तो उन पर एफआईआर भी कर दिया गया है. कई पॉलिटिकल पार्टीज का कहना है कि उनपर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाए. इस विवाद के बीच कल कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी लगा कर अपने बयान को सही बताया था.

एक्टर विक्रम गोखले ने किया था सपोर्ट
कुछ दिन पहले ही मराठी और हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर विक्रम गोखले ने कंगना रनौत के ‘भीख में मिली आजादी’ वाले बयान पर उनका सपोर्ट किया था. महाराष्ट्र के पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान विक्रम गोखले ने अपने विचात रखते हुए कहा था कि आजादी हमें दी गई थी. उन्होंने कंगना की बात को सही बताते हुए आजादी को लेकर अपनी राय रखी. कंगना अपने बयानों की वजह से आजकल खूब सुर्खियों में रहती हैं लेकिन इस बार का बयान कुछ ज्यादा ही विवादित था जिसपर हंगामा होना लाजिमी है.