देशभर में जन्माष्टमी की धूम – फूलों से सजे कान्हा, मंदिरों में सुबह से श्रद्धालुओं का लगा तांता

    537

    देश भर में आज जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। श्रद्धालु भगवान कृष्ण के दर्शन के लिए सुबह से ही मंदिर पहुंच रहे हैं। मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में सुबह आरती की गई। वहीं, नोएडा के इस्कॉन मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुट रही है। जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था। भगवान कृष्ण भगवान विष्णु के 8वें अवतार माने जाते हैं। हालांकि, इस बार कोरोना महामारी की वजह से दही हांडी के कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं, लेकिन मंदिरों में श्री कृष्ण के दर्शन के लिए लोग पहुंच रहे हैं। मंदिरों के बाहर श्रद्धालुओं को कोरोना गाइडलाइंस पालन करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। मंदिरों में जाने से पहले मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। 

    जन्माष्टमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम ने लिखा, आप सभी को जन्माष्टमी की ढेरों शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!’

    राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
    जन्माष्टमी के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया,  “जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व भगवान श्री कृष्ण के जीवन-चरित के बारे में जानने और उनके संदेशों के प्रति स्वयं को समर्पित करने का अवसर है।  मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी के जीवन में सुख, स्वास्थ्य तथा समृद्धि का संचार करे।”

    अमित शाह ने दी शुभकामनाएं
    गृह मंत्री अमित शाह ने जन्माष्टमी पर लिखा, “समस्त देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्री कृष्णा!”