जम्मू कश्मीर: सोपोर एनकाउंटर में एक दहशतगर्द ढेर, दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका, सर्च ऑपरेशन जारी

    449
    Pulwama Encounter

    जम्मू कश्मीर के सोपोर सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ चल रही है पुलिस ने चारों तरफ से घेर लिया है. सूत्रों के मुताबिक दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिल रही है. आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि सोपोर में एनकाउंटर शुरू हुआ है. सुरक्षाबल अपना काम कर रहे हैं. ज्यादा जानकारी का इंतजार है.

    बता दें कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक संगठन ‘द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ)’ के दो शीर्ष कमांडरों को मार गिराया था. ये शहर में कई लोगों की हत्या और युवाओं को हथियार उठाने के लिए गुमराह करने में शामिल थे.

    सबसे लंबे समय तक सक्रिय आतंकवादियों में से एक तथा टीआरएस का प्रमुख अब्बास शेख और उसका सहयोगी (डिप्टी) शाकिब मंजूर शहर के अलोची बाग इलाक़े में पुलिस के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में मारे गए.

    कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया – ‘‘ हमें इलाके में उनकी मौजूदगी की जानकारी थी. सादी वर्दी में पुलिस के जवानों ने तत्काल इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों को ललकारा, जिन्होंने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई और ये दोनों मारे गए.’’