जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान जैश से जुड़े तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

    209
    Jammu and Kashmir

    जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने तीन आंतंकियों को ढेर कर दिया है. आतंकियों को मार गिराने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. जैसे ही सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली तो तुरंत इलाके को घेर लिया गया. घेरने के बाद जवानों ने आतंकियों से समर्पण की अपील की लेकिन आतंकी गोलीबारी करने लगे. मौके पर मौजूद सुरक्षा बलों ने तुरंत मोर्चा संभाला और आतंकियों की ओर से जारी गोलीबारी का जवाब देना शुरू कर दिया.

    एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकी जैश के कमांडर बताए जा रहे हैं. हालांकि अभीतक इनकी पहचान नहीं हो पाई है. घटना के बाद इलाके के लोगों के बीच दहशत सा माहौल बन गया है.

    एनकाउंटर अवंतीपोरा के नागबेरन त्राल के वन इलाके के ऊपरी हिस्से में चल रही थी. इस एनकाउंटर में पुलिस और सेना के जवान मिलकर अभियान को अंजाम दे रहे थे. बता दें कि शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था.

    इससे पहले शुक्रवार की रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी के घर में घुसकर हत्या कर दी थी. घटना त्राल इलाके की है. आतंकियों ने लुरगाम में 35 वर्षीय जावेद अहमद के घर रात करीब 9:30 बजे गोली मार दी और भाग निकले थे.

    इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. दोनों आतंकवादी पर आरोप था कि वह नागरिकों की हत्याओं में शामिल दस्ते का हिस्सा था.