जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहा संक्रमण, काबू पाने के लिए रात 9 बजे से सुबह के 6 बजे तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू

163
Delhi new guidelines
Delhi new guidelines

देश में फैली महामारी से बचाव के लिए कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू व वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा रहा है. ऐसे में जम्मू-कश्मीर में अगले आदेश तक पाबंदियां लागू रहेंगी. वीकेंड के दौरान गैर जरूरी आवाजाही पर प्रतिबंध जारी रहेगी. वहीं नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबग के 6 बजे तक जारी रहेगी. इस दौरान वीकेंड पर पूर्ण प्रतिबंध लागू रहेगा.

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू
दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया था जो कल यानी शुक्रवार की रात 10 बजे से शुरू हो गया है और सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा. ये वीकेंड कर्फ्यू का दूसरा सप्ताह है. वीकेंड कर्फ्यू का पालन करना हर किसी के लिए अनिवार्य है. अगर बहुत जरूरी ना हो तो इस दौरान घर से बाहर ना निकलें और निकलना भी पड़े तो ई-पास बनवा लें और इसे लेकर ही बाहर निकलें.

बता दें कि वीकेंड कर्फ्यू लागू होते ही दिल्ली पुलिस ने सड़क पर निकलने वाले लोगों से जांच-पड़ताल और पूछताछ का सिलसिला तेज कर दिया है. वहीं अगर हालात काबू में नहीं रहे तो पाबंदियों को और सख्त किया जा सकता है. बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी जारी है. इसीलिए लोगों से अपील है कि कोरोना गाइडलाइंस का जरूर पालन करें