जम्‍मू-कश्‍मीर में 24 घंटे के अंदर दूसरा एनकाउंटर, बडगाम में एक आतंकवादी मारा गया

    338
    Jammu and Kashmir

    जम्‍मू-कश्‍मीर में आर्मी और पुलिस आतंकवाद के खिलाफ लगातार अभियान छेड़े हुए हैं. 24 घंटे के अंदर आज शनिवार को अलसुबह कश्‍मीर के बड़गाम में दूसरा एनकाउंटर शुरू हुआ, जिसमें आर्मी और पुलिस की संयुक्‍त टीम ने मोचवा इलाके में एक आतंकवादी को मार गिराया है. मारे गए आतंकी के पास से एके 47 राइफल और एक पिस्टल बरामद हुआ है.

    बता दें कि इससे पहले कल शुक्रवार को के राजौरी जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. थानामंडी के वन क्षेत्र में अभियान में ये दो आतंकवादी मारे गए थे.

    सुरक्षाबलों ने सूचना के आधार पर वहां मोचवा इलाके में पहुंचे तो आतंकवादियों से तुरंत मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. कश्‍मीर पुलिस ने एक बयान में कहा, बडगाम के मोचवा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं. आगे के विवरण उपलब्‍ध कराया जाएगा.

    कल राजौरी जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे
    जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. थानामंडी के वन क्षेत्र में अभियान में दो आतंकवादी मारे गए थे.

    आतंकवादियों के एक समूह की तलाश थी
    जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा था, ”ये तीन-चार आतंकवादियों का एक समूह है, जिनमें से दो विदेशी आतंकवादी हैं. हमें लगता है कि वे कश्मीर से इस ओर आए हैं.” सिंह ने बताया था कि सुरक्षा बल जिले के वन क्षेत्र में पिछले एक महीने से आतंकवादियों के एक समूह की तलाश कर रहे थे. उन्होंने कहा था कि उन्‍हें इस संबंध में थानामंडी से जानकारी मिली और वन क्षेत्र में आतंकवादियों तक पहुंचते ही मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.