जम्मू कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों को आतंकवाद के खिलाफ एक और बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी किये ढेर

    258
    Jammu and Kashmir

    जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. बडगाम मुठभेड़ में शुक्रवार को जवानों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया है. यह मुठभेड़ बडगाम के जोल्वा क्रालपुरा चडूरा इलाके में हुई. इनमें से अभी तक सिर्फ एक आतंकी की पहचान श्रीनगर सिटी के वसीम के तौर पर हुई. इनके पास से तीन एक-56 रायफल्स बरामद की गई है.

    घाटी से आतंक के खात्मे में सुरक्षाबलों को मिल रही है सफलता

    गौरतलब है की बीते दिनों जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक पाकिस्तानी समेत तीन आतंकियों को बुधवार की सुबह मार गिराया था. मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे. इनके पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गये थे. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा के चांदगाम में मुठभेड़ के दौरान जैश के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है.

    इनमें से एक पाकिस्तान का नागरिक था. उन्होंने बताया था कि मारे गए आतंकियों के पास से 2 एम-4 कार्बाइन्स, एक एके-47 रायफल और अन्य विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए थे. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के खिलाफ लगातार कार्यवाई जारी है. इस घटना से भी पहले कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने मिलकर कुल 9 आतंकियों का सफाया किया था. ये एनकाउंटर अनंतनाग, कुलगाम और पंथा चौक इलाके में हुए थे.

    साल 2021 में 171 आतंकी मारे गए

    मिली जानकारी के अनुसार इस साल सुरक्षाबलों ने अपने सयुक्त अभियान में कुल 171 आतंकवादियों को खात्मा किया है. इनमें से 19 पाकिस्तानी आतंकवादी और 152 स्थानीय आतंकवादी थे. वहीं आतंकी गतिविधियों में इस साल करीब 34 नागरिक मारे गए हैं.