नो टाइम टू डाई’ के फैंस को करना होगा इन्तजार , अब अप्रैल नहीं बल्कि इस महीने में होगी रिलीज

257

हॉलीवुड फिल्मों की मशहूर फ्रेंचाइजी ‘जेम्स बॉन्ड’ की अगली फिल्म ‘नो टाइम टू डाई’ को देखने के लिए दुनिया भर के प्रशंसकों को छह महीने और इंतजार करना पड़ेगा। फिल्म के निर्माताओं ने फैसला लिया है कि यह फिल्म अब अप्रैल में भी नहीं, बल्कि इसके छह महीने बाद अक्टूबर में रिलीज होगी। अब तक निर्माता इस फिल्म के लिए कई तारीखें बदल चुके हैं।

‘जेम्स बॉन्ड’ फिल्म फ्रेंचाइजी की आधिकारिक सूचना के मुताबिक उनकी अगली फिल्म ‘नो टाइम टू डाई’ आठ अक्तूबर 2021 को रिलीज होगी। वैसे तो इस फिल्म की तारीख पहले भी कई बार बदल चुकी है। इस फिल्म के प्रशंसक प्रतीक्षा कर रहे थे कि यह फिल्म दो अप्रैल को पक्का रिलीज हो जाएगी। लेकिन, रिलीज के लगभग ढाई महीने पहले ही निर्माताओं ने उनके इंतजार को और भी लंबा कर दिया।

शुरुआती दौर में फिल्म ‘नो टाइम टू डाई’ अप्रैल 2020 में रिलीज होने वाली थी। लेकिन, जब कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया के मनोरंजन का काम धंधा रोक दिया तो फिल्म के निर्माताओं ने इसे नवंबर 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया। जब कोरोना वायरस का मामला थोड़ा लंबा चला और हालात बद से बदतर होते गए तो निर्माताओं ने इस फिल्म की रिलीज को फिर से बदला और नई तारीख दो अप्रैल 2021 तय की गई। अब तो सिनेमाघरों में लोग भी जाने लगे हैं लेकिन माहौल पहले जैसा नहीं है। इसलिए, निर्माताओं ने इस फिल्म के लिए एक और नई तारीख सामने रख दी है।
 
अंतरराष्ट्रीय मीडिया तो पहले से ही अभिनेता डेनियल क्रेग की अंतिम बॉन्ड फिल्म ‘नो टाइम टू डाई’ के रिलीज की तारीख को बदलने की खबरें देती रही है लेकिन तब से निर्माताओं ने कोई पुष्टि नहीं की। हालांकि, अब उन्होंने आधिकारिक तौर पर खुद अपनी तरफ से घोषणा कर दी है। डेनियल अब तक जेम्स बॉन्ड फ्रेंचाइजी में ‘क्वांटम ऑफ सोलेस’, ‘स्काईफॉल’, ‘कसीनो रॉयल’ और ‘स्पेक्टर 007’ फिल्मों में काम कर चुके हैं। और अब ‘नो टाइम टू डाई’ उनकी आखिरी फिल्म होगी। फिल्म के ट्रेलर में दिखा दिया गया है कि दर्शकों के सामने नया जेम्स बांड कोई अभिनेता नहीं, बल्कि एक अभिनेत्री लाशना लिंच होंगी।

जैसा कि जेम्स बॉन्ड सीरीज में ‘नो टाइम टू डाई’ फिल्म डेनियल क्रेग की अंतिम फिल्म होगी, इसकी निर्माता बारबरा ब्रोकोली ने अपने बयान में कहा है कि जिस तरह की आशा इस सीरीज के प्रशंसक लगाए बैठे हैं, डेनियल क्रेग के रूप में जेम्स बॉन्ड का अंत इस फिल्म में बहुत शानदार होने वाला है। इस फिल्म के ओटीटी पर रिलीज होने के बारे में भी खबरें आ चुकी हैं लेकिन निर्माताओं ने साफ तौर पर कह दिया है कि जेम्स बॉन्ड सीरीज की कोई फिल्म बिकाऊ नहीं है। यह फिल्म सिनेमाघरों में ही रिलीज होगी।