Russia Ukraine War: इजरायली पीएम नेफ्ताली बेनेट ने रूसी राष्ट्रपति से की लंबी मुलाकात, पुतिन से युद्ध रोकने पर हुई चर्चा

252
Israeli PM Bennett meets Putin

यूक्रेन रूस के बीच युद्ध का आज 11वां दिन है. दोनों देशों के बीच चल रही जंग ने अन्य यूरोपियन देशों को भी चिंता में डाल दिया है. तमाम देशों के राजनेता चाहते हैं कि जल्द से जल्द इस युद्ध को खत्म किया जाए. इस बीच इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट ने रूस पहुंचकर वहां के राष्ट्रपति पुतिन से लंबी बातचीत की. इस मुलाकात के बारे में कहा जा रहा है कि दोनों के बीच हुई बातचीत के दौरान इजरायली पीएम बेनेट चाहते हैं कि रूस यूक्रेन पर हमला करना बंद कर दे. 

बता दें कि यह बातचीत पहले से प्लान नहीं की गई थी. इजरायल के पीएम अचानक ही मॉस्को पहुंचे थे. मिली जानकारी के अनुसार दोनों के बीच करीब ढाई घंटे तक बातचीत हुई. इस दौरान इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट ने युद्ध रोकने में मध्यस्थता की पेशकश की. इस मुलाकात की पुष्टि बेनेट के कार्यालय ने की है. बता दें कि इस मुलाकात से कुछ दिन पहले इन दोनों नेताओं की फोन पर बातचीत भी हुई थी. 

दो शहरों पर बम और मिसाइलों के हमले जारी

एक तरफ जहां दोनों देशों के बीच अब भी जंग जारी है. यूक्रेन का कहना है कि युद्धविराम तय होने के बाद भी रूस ने दो शहरों पर बम और मिसाइलों के हमले जारी रखे है और इस वजह से लोगों को वहां से निकलने के लिए सेफ कॉरिडोर नहीं बनाया जा सका. वहीं दूसरी तरफ इजरायल के पीएम के साथ पुतिन की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. दरअसल, हाल ही में इजराइल ने रूस द्वारा यूक्रेन पर किए जा रहे हमले की निंदा की थी और उसने युद्ध रोकने की अपील की थी. इजराइल को दोनों देशों का करीबी भी माना जाता है.