IPL Auction: ईशान किशन बने सबसे महंगे खिलाड़ी, 15.25 करोड़ रुपये में मुंबई इंडियन ने ख़रीदा

591
Mumbai Indian bought ishan kishan
Mumbai Indian bought ishan kishan

आईपीएल 2022 नीलामी में जिन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजर थी, उनमें से एक थे भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन . 23 साल के इस आक्रामक बल्लेबाज को इस बार की आईपीएल नीलामी में सबसे ‘ह़ॉट पिक’ माना जा रहा था, जिसके लिए फ्रेंचाइजियों के बीच जोरदार टक्कर होने का अनुमान जताया जा रहा था. आखिर ऐसा ही हुआ. इशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये की ऊंची कीमत पर खरीद लिया है. इसके साथ ही वे आईपीएल ऑक्शन 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. साथ ही ऑक्शन में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे भारतीय हैं.

भारतीय टीम में एंट्री कर चुके बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को पिछले साल ही मुंबई इंडियंस ने रिलीज किया था. इशान किशन के लिए सबसे पहले मुंबई इंडियंस ने बोली लगाई. फिर पंजाब किंग्स ने दांव खेला. इससे बोली फौरन छह करोड़ तक चली गई. फिर गुजरात टाइटंस ने दांव लगाया और बोली को 10 करोड़ के पार कर दिया. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रेस में शामिल हो गई. मुंबई और हैदराबाद के बीच जोरदार टक्कर रही. मगर आखिर में मुंबई ने बाजी मारी और 15.25 करोड़ रुपये में इशान किशन को ले लिया. भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सबसे चमकीले सितारों में से एक और आईपीएल में अपनी काबिलियत का नजारा दिखा चुके इशान किशन ने इस बार की नीलामी में अपना बेस प्राइस सबसे ऊंचे ब्रैकेट में रखा था- यानी 2 करोड़ रुपये.

जाहिर तौर पर इशान को लेकर ऊंची बोली की उम्मीद शुरू से थी और ऐसे में ये बेस प्राइस जायज भी था. 2016 में भारतीय अंडर-19 टीम को विश्व कप के फाइनल तक ले जाने वाले इशान किशन ने इस लीग में पिछले 4 सालों में जोरदार उछाल मारी है.