जून में आयरलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया -जारी हुआ शेड्यूल

201
PALAYING 11

भारतीय टीम मौजूदा समय में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी और इसके बाद सभी खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हो जाएंगे। मई के आखिर तक आईपीएल 2022 का आयोजन होना है और फिर थोड़े ब्रेक के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे, क्योंकि वहां टीम इंडिया को एक टेस्ट और तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है। उसी समय भारत की एक दूसरे दर्जे की टीम आयरलैंड के लिए रवाना होगी, जहां दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

जिस तरह 2021 में भारत की दूसरे दर्जे की टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था, उसी तरह भारत की दूसरे दर्जे की टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। जून 2022 के आखिर में ये दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 26 जून को और दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा। वही, भारत की मुख्य टीम उस समय इंग्लैंड में एकमात्र टेस्ट (जो 2021 की सीरीज का बाकी है) की तैयारी करेगी। ये मुकाबला एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा।

भारत के लिए अच्छी बात ये है कि सीमित ओवरों की टीम के कुछ खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप 2022 की तैयारियों का मौका मिलेगा, जबकि कुछ खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई आजमा सकती है, जो कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए रिजर्व के तौर पर देखें जाएं। आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, रिषभ पंत और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। इसके पीछे का कारण ये है कि एक जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा और ऐसे में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रेड बॉल क्रिकेट की अपनी तैयारियों में जुटे होंगे, क्योंकि ये टेस्ट मैच सीरीज और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से अहम है।