IPL Point Table: मुंबई इंडियंस को हराकर पांचवे नंबर पहुंची पंजाब किंग्स, आरसीबी टॉप पर बरकरार

235
RCB will have few announcements on march 12

आईपीएल 2021 के 17वें मैच में शुक्रवार को पंजाब किंग्स ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से करारी मात देकर इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 131 रन बनाए। पंजाब ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 132 रन बनाकर जीत दर्ज की। पंजाब की तरफ से कप्तान राहुल ने 60 और क्रिस गेल ने 43 रन बनाए। ये दोनों खिलाड़ी नॉटआउट रहे। इस जीत के साथ ही पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 की प्वॉइंट टेबल में टॉप 5 पर पहुंच गई है। आरसीबी आईपीएल 2021 की प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है। उसने इस सीजन में अपने चारों मैच जीत हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर है। प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स है। वहीं मुंबई इंडियंस की बात करें तो वो चौथे नंबर पर है। पंजाब से शिकस्त मिलने के बावजूद उसकी पोजीशन पर अंतर नहीं आया। मुंबई इंडियंस पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली पंजाब किंग्स पांचवे नंबर पर है। सनराइजर्स हैदराबाद प्वॉइंट टेबल में छठे नंबर है। केकेआर प्वॉइंट टेबल में सातवे नंबर है। वहीं संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है। उसे भी अभी तक इस सीजन में एक जीत मिली है और चार मैच उसने गंवाए हैं।

गौरतलब है कि आठ टीमों के आईपीएल 2021 में लीग स्टेज पर एक टीम टोटल 14 मैच खेलेगी। लीग स्टेज के बाद प्लेऑफ का दौर शुरू होगा, जिसमें प्वॉइंट टेबल की टॉप 4 टीमें क्वालीफाई करेंगी। इसमें टॉप दो टीमों और तीसरे-चौथे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच मैच खेले जाएंगे। टॉप 2 में रहने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके होंगे।