IPL 2021 RR vs KKR: आज आमने-सामने होंगे राजस्थान और कोलकाता, आंद्रे रसल से कैसे निपटेंगे संजू सैमसन के रणबांकुरे

    316

    आईपीएल 2021 का 18 वां मुकाबला शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। कोलकाता की टीम लगातार अपने तीन मुकाबले हार चुकी है, जबकि राजस्थान को लगातार दो मैचों में हार मिली है। केकेआर प्वॉइंट टेबल में सातवे नंबर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वो आज का मुकाबला जीतकर प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करें।

    राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो आज के मुकाबले में राजस्थान कुछ बदलाव कर सकती है। पंजाब मनन वोहरा की जगह यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर यशस्वी जायसवाल जोस बोटलर के साथ नजर आ सकते हैं। संजू सैमसन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। उनसे टीम को काफी उम्मीदें होंगी।शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। क्रिस मौरिस की जगह टीम में तय हैं। वहीं मुस्तफिजुर रहमाम की जगह एंड्रयू टाय को जगह मिल सकती है।

    केकेआर के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इयोन मोर्गन टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं। चेन्नई के खिलाफ कोलकाता का टॉप आर्डर बुरी तरह से बिखर गया था। इस बार केकेआर की तरफ से नितीश राणा और शुभमन गिल को अच्छी शुरुआत देनी होगी। चेन्नई के खिलाफ कमलेश नगरकोटी काफी महंगे साबित हुए थे। उनकी जगह केकेआर की प्लेइंग इलेवन में शिवम मावी को जगह मिल सकती है। सुनील नरेन को आज के मैच में भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना है। आंद्रे रसेल की टीम में जगह पक्की है। उन्होंने पिछले मैच में बल्ले से भी योगदान दिया था। पैट कमिंस प्रसिद्ध कृष्णा के साथ तेज गेंदबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह पा सकते हैं।

    राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन
    जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान ), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, एंड्रयू टाय

    कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन
    नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।