IPL 2021 RCB vs DC: आज दिल्ली-बंगलौर के बीच बराबरी की टक्कर, विराट कोहली को चुनौती देने उतरेंगे रिषभ पंत

374

आइपीएल 2021 में अब तक दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन रिषभ पंत की कप्तानी में अच्छी रही है। रिषभ पंत ने अब तक बतौर कप्तान एम एस धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स व रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस को हराया है। अब रिषभ पंत का अगला मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के साथ है।

आरसीबी भी इस वक्त अच्छी लय में है, लेकिन पिछले मुकाबले में इस टीम को सीएसके ने बुरी तरह से हराया था। ऐसे में ये टीम दिल्ली के खिलाफ बाउंस बैक करने के मूड में होगी। विराट की कप्तानी में इस टीम में स्टार खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। वहीं दिल्ली की बात करें तो इस टीम के खिलाड़ी भी शानदार लय में दिख रहे हैं और टीम की गेंदबाजी काफी दमदार है। हालांकि आर अश्विन का लीग से बाहर होना दिल्ली के लिए बड़ा झटका है।

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टायनिस, ललित यादव, अक्षर पटेल, कगिसो रबादा, अमित मिश्रा, आवेश खान।

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन-

देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, डेन क्रिस्टियन, केली जैमीसन, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल, मो. सिराज।

दिल्ली और आरसीबी के बीच आइपीएल के पिछले चार मुकाबलों की बात करें तो इसमें दिल्ली की टीम को ही जीत मिली है। वैसे इस मैच में रिषभ व विराट की कप्तानी के बीच जंग देखने को मिलेगा। आइपीएल में विराट को जहां पिछले कई साल से कप्तानी करने के अनुभव है तो वहीं रिषभ पंत पहली बार फुल टाइम कप्तान इसी सीजन में बनाए गए हैं।