IPL 2021 के लिए MS धोनी CSK के लिए नहीं करेंगे कप्तानी, सामने आया नए कप्‍तान का नाम!

1809

आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के आखिरी मैच में कप्‍तान एमएस धोनी ने यह साफ कर दिया था कि उनका आईपीएल से संन्‍यास लेने का अभी कोई विचार नहीं है. मगर अब उनकी कप्‍तानी को लेकर पूर्व भारतीय बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगर ने बड़ा बयान दिया है. बांगर के अनुसार धोनी अगले सीजन के लिए फाफ डू प्‍लेसी को सीएसके की कप्‍तानी दे सकते हैं.

पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि धोनी अगले सीजन डू प्‍लेसी को कप्‍तानी देकर बतौर खिलाड़ी सीएसके के लिए खेल सकते हैं. उनके अनुसार सीएसके के पास प्‍लेसी के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं है.

सीएसके के लिए आईपीएल का यह सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम सीएसके पहली बार प्‍लेऑफ तक में नहीं पहुंच पाई. टीम सातवें स्‍थान पर रही थी, जिसके बाद से ही धोनी की कप्‍तानी पर सवाल उठने लगे. क्रिकेट कनेक्टेड से बात करते हुए बांगर ने कहा कि 2011 के बाद शायद धोनी ने टीम इंडिया की कप्‍तानी छोड़ने के बारे में सोचा था, मगर वो जानते थे कि कुछ मुश्किल मैच आने वाले हैं और भारत को इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भी जाना था. उस समय कोई भी खिलाड़ी कप्‍तानी के लिए तैयार भी नहीं था. धोनी ने सही समय पर कप्‍तानी विराट कोहली को सौंपी और उसके बाद बतौर खिलाड़ी टीम में खेले.

टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाजी कोच बांगर का कहना है कि सीएसके के पास प्‍लेसी के अलावा कप्‍तानी के लिए और कोई विकल्‍प नहीं हैं. वहीं टीम से बाहर ऑक्‍शन या ट्रेडिग में कोई भी टीम ऐसे खिलाड़ी को रिलीज नहीं करेगी, जिसके पास सीएसके का कप्‍तान बनने की काबिलियत हो.