RCB vs MI, IPL 2020: आज चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला , दूसरी जीत की तलाश में दोनों टीम

351

RCB vs MI, IPL 2020: आईपीएल में सोमवार को सर्वाधिक चार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर की टक्कर होगी। टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरूआत करने वाली आसीबी इस मैच में तेज गेंदबाजी की कमियों को दूर करना चाहेगी। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी तो पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ प्रभावी जीत मिली थी। मुंबई इंडियंस ने भी अब तक दो मैच खेले हैं, जहां उद्घाटन मुकाबले में उसे सीएसके से शिकस्त मिली थी तो दूसरे मैच में केकेआर के खिलाफ विशाल जीत।

आरसीबी 
कप्तान कोहली का फॉर्म चिंता का विषय है, वह दो मैचों में बड़ी पारी (14 और एक रन) खेलने में नाकाम रहे हैं। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत शानदार अर्धशतक के साथ की, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वह ज्यादा कुछ नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच अपनी पारी को मैच जिताऊ प्रदर्शनों में बदलाना चाहेंगे तो वही दिग्गज एबी डीविलियर्स शानदार लय में दिख रहे है। टीम का निचला क्रम उतना मजबूत नहीं है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दो मैचों में बाहर बैठने वाले दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नही। गेंदबाजी में स्पिनर युजवेंद्र चहल प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे है तो तेज गेंदबाजी में नवदीप सैनी के अलावा सभी फेल रहे हैं। डेल स्टेन और उमेश यादव अब तक महंगे साबित हुए हैं। यादव की जगह मोहम्मद सिराज को उतारा जा सकता है। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली मध्यक्रम के लिए शानदार विकल्प है, लेकिन जोश फिलिप के नियमित रूप से विकेटकीपिंग करने के कारण वह डेल स्टेन की जगह ही टीम में शामिल हो सकते है।

मुंबई इंडियंस
भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियन्स ने पहले मैच में हार के बाद शानदार वापसी की है। टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मैच में रोहित का लय में आना और सूर्यकुमार यादव की बेहतरीन बल्लेबाजी टीम के लिए सकारात्मक पहलू है। टीम अंतिम 11 में जो एक बदलाव कर सकती है वह सौरव तिवारी की जगह इशान किशन को मौका मिल सकता है। गेंदबाजी में भी हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड अच्छा विकल्प है लेकिन कोच महेला जयवर्धने ने साफ कर दिया है कि लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हार्दिक से गेंदबाजी करा कर वह कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है। चेन्नई के खिलाफ औसत प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह केकेआर के खिलाफ शानदार वापसी से टीम को राहत मिली है। जेम्स पैटिंसन और ट्रेट बोल्ट भी लय में है।