IPL 2020 : MI vs SRH: मुंबई इंडियंस के सामने होगी सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती

503

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का पहला मैच मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस और फॉर्म में लौटी सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा। हैदराबाद ने सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं की थी और उसे लगातार दो हार झेलनी पड़ी थी लेकिन 2016 की इस विजेता टीम ने वापसी की और लगातार दो मैच जीते। पहले उसने दिल्ली कैपिटल्स को मात दी और फिर चेन्नई सुपर किंग्स को हराया।

टीम की ताकत है उसकी गेंदबाजी है जो उसकी जीत का अहम कारण रही। लेकिन चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में टीम को एक पॉजिटिव प्वाइंट मिला।

टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडेय पर है और टीम का मध्य क्रम तथा निचला क्रम कमजोर समझा रहा है लेकिन चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने जिस तरह से टीम को संभाला और 77 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया वो टीम के लिए एक उम्मीद की किरण लेकर आया है।

गेंदबाजी में लेकिन टीम की चिंता बढ़ गई है। चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में भुवनेश्वर कुमार 19वें ओवर में चोटिल हो गए थे। मुंबई के खिलाफ वो खेलेंगे या नहीं यह पक्का नहीं दिख रहा है। भुवनेश्वर टीम के मुख्य गेंदबाज हैं और टीम की गेंदबाजी उनसे ही जुड़ी है, खासकर डेथ ओवरों में।

मुंबई के लिए यह फायदे का सौदा हो सकता है लेकिन फिर भी उसे राशिद खान, अभिषेक, खलील अहमद से निपटना होगा।

मुंबई की बल्लेबाजी अच्छी चल रही है। उसके सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं। क्विंटन डी कॉक पिछले दो मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन शुरूआती मैचों में उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया था वो बताता है कि वह ज्यादा दिन रनों से दूर नहीं रहेंगे।

रोहित शर्मा ने पिछले मैच में टीम को संभाला था। मध्य क्रम और निचले क्रम में ईशान किशन, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या हैं। पोलार्ड और पांड्या ने पिछले मैचों में अपने तूफानी अंदाज की आहट दे दी है जो हर टीम के लिए खतरा है।

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोउल्ट, जेम्स पैटिनसन अच्छा कर रहे हैं। मुंबई की टीम से सभी हार्दिक को गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं। पिछले मैच में उन्होंने गेंद नहीं थामी थी। आगे के मैचों में क्या होगा यह देखना होगा।