IPL 2020 : आज का मुकाबला KXIP vs CSK के बीच , हार के सिलसिले को तोड़ने के इरादे से पंजाब के खिलाफ उतरेगी चेन्नई

311

IPL 2020 में हार की हैट्रिक लगा चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। खेल के तीनों विभाग में फ्लॉप रही चेन्नई की टीम को इस मैच में जीत की तलाश होगी जो उसे लय में लौटने में मदद कर सके। चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस को छोड़ दें तो कोई भी अन्य बल्लेबाज टीम की मदद नहीं कर पा रहा है।

लोअर आर्डर में खेलते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा के बल्ले से रन निकले हैं लेकिन ये रन टीम को जीत दिलाने के काम नहीं आ सके हैं। पिछले कुछ मैचों में निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेलने के बाद धोनी पिछले मैच में बैटिंग करने ऊपर आए और 47 रन बनाकर नाबाद रहे। आने वाले मैचों में भी धोनी अगर यही करते हैं तो चेन्नई के लिए यह एक अच्छा संकेत होगा।

टीम के न तो सलामी बल्लेबाज चल रहे हैं और न हीं मिडिल आर्डर के बल्लेबाज अपनी छाप छोड़ने में सफल हो रहे हैं। दो मैच के बाद वापसी करने वाले अंबाती रायडू का भी बल्ला शांत है। हालांकि सीजन के पहले मैच में उनके बल्ले से अर्धशतक निकला था।

चेन्नई के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी अभी तक औसत रहा है। हालांकि दीपक चाहर धीरे-धीरे अपनी लय में लौटते नजर आ रहे हैं। सैम कुरैन, ड्वेन ब्रावो, पीयूष चावला, जडेजा को थोड़ा और बेहतर करने की जरूरत है।

पंजाब की चर्चा की जाए तो टीम का लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल पर जरुरत से ज्यादा निर्भर होना खतरे की घंटी है। टीम का मिडिल ऑर्डर अभी तक कहीं नजर ही नहीं आया है जिसमें करुण नायर जैसा बल्लेबाज मौजूद है। निकोलस पूरन ने कुछ हाथ दिखाए थे, लेकिन ग्लैन मैक्सेवल रंग में नजर नहीं आए हैं।

पंजाब के गेंदबाज मोहम्मद शमी, शेल्टन कॉटरेल, नीशाम अच्छी फॉर्म में है। वहीं, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी अपनी फिरकी से काफी प्रभावित किया है। चेन्नई के खिलाफ विश्नोई पंजाब के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।