भारतीय नौसेना की ताकत बढ़ी – सेना में शामिल हुआ स्टेल्थ गाइडेड मिसाइल डिस्ट्रॉयर ‘आईएनएस विशाखापट्टनम’, रक्षा मंत्री ने चीन को दी चेतावनी

    364

    भारतीय नौसेना (Indian Navy) के विध्वंसक युद्धपोत (Indian Navy warship) ‘विशाखापट्टनम’ (INS Visakhapatnam) को आज रविवार को मुंबई में सेवा में शामिल किया गया. इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन पर निशाना साधते (Defense Minister Rajnath Singh targeted China) हुए कहा कि वर्चस्ववादी प्रवृत्तियों वाले ‘कुछ गैर-जिम्मेदार देश’अपने संकीर्ण पक्षपातपूर्ण हितों के कारण समुद्र के कानून पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन (यूएनसीएलओएस) को गलत तरीके से परिभाषित कर रहे हैं.

    सिंह ने कहा कि यह चिंता की बात है कि यूएनसीएलओएस की परिभाषा की मनमानी व्याख्या कर कुछ देशों द्वारा इसे लगातार कमजोर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अपना आधिपत्य जमाने और संकीर्ण पक्षपाती हितों वाले कुछ गैर-जिम्मेदार देश अंतरराष्ट्रीय कानूनों की गलत व्याख्या कर रहे हैं.

    बता दें कि बता दें कि कि दक्षिण चीन सागर में चीन द्वीपों का सैन्यीकरण कर रहा है जिसकी वैश्विक रूप से आलोचना की जाती रही है. इस क्षेत्र को लेकर पूर्वी और दक्षिण पूर्वी कई एशियाई देशों के व्यापक दावे हैं.