हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर! Indigo ने अपने यात्रियों के लिए शुरू की डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर की सुविधा, ये है प्रोसेस

1357
Indigo flight lucknow
Indigo flight lucknow

हवाई सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब बैगेज को लेकर ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो अब यात्रियों के लिए डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर की सुविधा देने जा रही है. यानी कि अब इंडिगो यात्रियों का सामान घर से पिक करने से लेकर यात्रा के अंत तक पहुंचाने की सुविधा देगी. एयरलाइन कंपनी ने डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी सर्विस के लिए ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म कार्टरपॉर्टर के साथ साझेदारी की है. एयरलाइन ने नई दिल्ली और हैदराबाद में 1 अप्रैल से सेवा शुरू कर दी है और बाद में इसे मुंबई और बेंगलुरू हवाई अड्डे से भी शुरू कर दिया जाएगा.

एयरलाइन कंपनी ने कहा कि सुविधा यात्रियों को चिंता-मुक्त यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, क्योंकि कार्टरपॉर्टर टर्मिनल के अंदर अतिरिक्त सहायता के साथ उनके सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर संपर्क रहित स्थानांतरित करने की सुविधा प्रदान करेगा. कार्टर पोर्टर के सीईओ हर्षवर्धन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, सबसे पहले यात्रियों के घरों से सामान को पिक किया जाएगा. ऐसा करने से उनको चेक-इन काउंटर और सुरक्षा जांच में कम वक्त लगेगा. उन्होंने ये भी बताया कि अगर कोई यात्री एयरपोर्ट से घर ना जाकर कहीं और जाना चाहता है तो उसके सामान को यात्री के बताये डेस्टिनेशन तक पहुंचाया जाएगा. हर्षवर्धन ने बताया कि सेवा की बुकिंग करने से यात्री को बैगेज डिलीवरी काउंटर पर इंतजार वहीं करना पड़ेगा.

इंडिगो ने इस डोर-टू-डोर सुविधा को  6इबेगपोर्ट का नाम दिया है. यात्री को यात्रा से 24 घंटे पहले बुकिंग करानी होगी. साथ ही इसका भुगतान केवल 630 रुपये होगा. इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने एक बयान में कहा, यह सेवा उन ग्राहकों को राहत देगी, जो घर से हवाई अड्डे तक अतिरिक्त सामान के साथ यात्रा करना चाहते हैं या बिना बैग के सीधे हवाई अड्डे से एक मीटिंग के लिए जाना चाहते हैं.