इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में पहुंची बॉलीवुड की कई फिल्में, बेस्ट एक्ट्रेस की रेस में विद्या बालन अवॉर्ड के लिए नॉमिनेटेड

229

हर साल ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में इंडियन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है। इस साल भी 20 अगस्त से ये उत्सव शुरू हो रहा है। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में इस साल विद्या बालन की शेरनी, मल्टी स्टारर फिल्म लुडो, साउथ स्टार सूर्या की फिल्म सूरराई पोटरू और बिस्वजीत बोरा के डायरेक्शन में बनी गॉड ऑन द बालकनी को भी इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) 2021 में ऑनर के लिए नोमिनेट किया गया है।

इस इवेंट को ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरियन गवरमेंट आयोजित करती है। इस साल मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल वेब शोज के लिए तीन कैटेगरी को लॉन्च कर रहा है। बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट वेबसीरीज का सम्मान दिया जाएगा।

इस साल बेल्ट फिल्म कैटगरी में ‘कायट्टम’, ‘लूटकेस’, ‘लूडो’, ‘शेरनी’, ‘सूरारई पोटरु’ और ‘ताशेर घवर’ के बीच मुकाबला है। वहीं बेस्ट इंडी फिल्म के लिए, ‘फायर इन द माउंटेंस’, ‘गॉड ऑन द बालकनी’, ‘लैला और सत्त गीत – गोजरी’, ‘नासिर’, ‘पिंकी एली?’, ‘सेठथुमन’, ‘स्थलपुराण’, ‘द ग्रेट इंडियन किचन’ के बीच रेस है।

बेस्ट एक्ट्रेस की रेस में विद्या बालन भी हैं। उनका मुकाबला रसिका दुग्गल, स्वास्तिका मुखर्जी, कनी कुसरुति और रीमा कलिंगल से होगा। बेस्ट एक्टर के लिए राजकुमार राव, सूर्या, पंकज त्रिपाठी, नील देशमुख, कौमाराने वलावने, जितिन पुथनचेरी, हरीश खन्ना और बेंजामिन दैमारी जैसे नाम नॉमीनेटेड हैं ।

बेस्ट बेवसीरीज की कैटेगरी में द फैंमिली मैन 2, मिर्जापुर 2 और तांडव को चुना गया है। वहीं वेबसीरीज में बेस्ट एक्टर के लिए अली फजल, दिव्येंदु, मनोज बाजपेयी, मोहम्मद जीशान अय्यूब, पंकज त्रिपाठी और सैफ अली खान के बीच मुकाबला है। वेब सीरीज के लिए बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नीना गुप्ता, प्राजक्ता कोली, रसिका दुग्गल, सामंथा अक्किनेनी, शाहाना गोस्वामी और श्वेता त्रिपाठी शर्मा को नॉमीनेट किया गया है