एशियाई चैंपियंस ट्राफी: भारत ने पाकिस्तान को हारकर जीता कांस्य पदक, रोमांचक मुकाबले में 4-3 से दी मात

    455

    एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2021 के तीसरे स्थान के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज की. आखिरी कुछ मिनटों में भारत नौ खिलाड़ियों के साथ ही खेल रहा था लेकिन उसने अपनी बढ़त को गंवाया नहीं और जीत दर्ज की. भारत को सेमीफाइनल में जापान और पाकिस्तान को दक्षिण कोरिया के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी. टीम इंडिया ने पिछली बार यह टूर्नामेंट जीता था लेकिन इस बार जापान के खिलाफ कमजोर खेल ने उसके हाथ से खिताब मुकाबला छीन लिया. यह इस टूर्नामेंट में भारत की पाकिस्तान पर दूसरी जीत रही. इससे पहले राउंट रोबिन स्टेज में उसने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था.

    इस मुकाबले में भारत ने कुल 11 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन केवल दो ही गोल में तब्दील हो सके. इस तरह से पेनल्टी कॉर्नर्स को गोल में नहीं बदल पाने की भारत की पुरानी परेशान जारी रही. भारत को जापान के खिलाफ मैच में भी यही गलती ले डूबी थी. वहीं पाकिस्तान को पूरे मैच में चार पेनल्टी कॉर्नर मिले. इनमें से एक पर गोल हुआ. मुकाबले में खिलाड़ी जोश में भी दिखे और इसके चलते कई गलतियां कर बैठे. पूरे मैच में आठ कार्ड दिखाए गए. इसके तहत पाकिस्तान को तीन ग्रीन और एक येलो कार्ड दिखाया गया. वहीं भारत को एक ग्रीन और तीन येलो कार्ड मिले. भारत के कप्तान मनप्रीत सिंह ने शानदार खेल दिखाया और उन्हें प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया.

    भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह, सुमित कुमार (45वें), वरुण कुमार (53वें) और आकाशदीप सिंह (57वें मिनट) ने गोल किए. वहीं पाकिस्तान की तरफ से अफराज (10वें, अब्दुल राणा (33वें) और अहमद नदीम (57वें मिनट) ने गोल किए. ढाका में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले मिनट से ही बढ़त ले ली थी. उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने यह गोल दागा. भारत ने शुरुआती पलों में ही पेनल्टी कॉर्नर बटोर लिए थे. लेकिन केवल हरमनप्रीत ही गोल कर पाए.