जनरल बिपिन रावत को इंडियन आर्मी का सलाम, ट्वीट कर लिखा- दिल से निकलेगी न मरकर भी वतन की उल्फत

523
CDS-general-Bipin-Rawat-us-russia-expresses-grief

आज शुक्रवार को पूरा देश शौर्य-वार बना रहा है, क्योंकि आज का दिन हिंदुस्तान की आंखें नम जरूर हैं, लेकिन हाथ फख्र से सलाम कर रहे हैं, उन जांबाजों को जिनकी वर्दी देश की पीढ़ियों को प्रेरणा देती है. सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के निधन पर इंडियन आर्मी ने ट्वीट किया है. भारतीय सेना (Indian Army) ने सीडीएस बिपिन रावत को ‘भारत का वीर सपूत’ कहा है. जानिए ट्वीट में क्या लिखा है.

दिल से निकलेगी न मर कर भी वतन की उल्फत…

भारतीय सेना ने आज सुबह सीडीएस बिपिन रावत की तस्वीर पोस्ट कर लिखा, ”दिल से निकलेगी न मर कर भी वतन की उल्फत, मेरी मिट्टी से भी खुशबू-ए-वफा आएगी- लाल चन्द फ़लक.”

श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय सेना ने शेयर किया लिंक

अपने इस ट्वीट में भारतीय सेना ने एक लिंक भी शेयर किया है, जिसपर क्लिक करके लोग सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे सकते हैं. भारतीय सेना ने लिखा है, ”भारत के वीर सपूत जनरल #BipinRawat #CDS को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए क्लिक करें इस लिंक पर https://generalbipinrawattributes.in .

आज होगा रावत का अंतिम संस्कार

बता दें कि तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए सीडीएस बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान गृह में होगा. यहां सुबह 11 बजे से आम लोग कर अंतिम दर्शन कर सकेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे अंतिम यात्रा निकलेगी. हादसे में बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत का भी निधन हुआ था. इससे पहले कल दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनरल बिपिन रावत समेत सभी 13 शहीदों को दी श्रद्धांजलि दी और परिजनों से भी मुलाकात की. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजीत डोभाल और तीनों सेना प्रमुखों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी.