17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की होगी शुरुआत, जानें- कहां और किस समय खेला जाएगा मैच

581

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया ने वनडे सीरीज हारने के बाद टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. दोनों टीमों के बीच अब 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी. इस डे नाइट टेस्ट में लाल की बजाए पिंक गेंद का इस्तेमाल किया जाता है. इस सीरीज से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की एक फाइनलिस्ट का नाम भी लगभग तय हो सकता है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरज के लिए एडिलेड, मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन चार स्थान तय किए हैं. क्योंकि पहला टेस्ट खेलने के बाद कप्तान विराट कोहली इंडिया वापस आ जाएंगे इसलिए टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में चुनौती काफी कड़ी हो सकती है.

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

IND v AUS, 1st Test: 17 दिसंबर से 21 दिसंबर के बीच, एडिलेड ओवल मैदान पर सुबह 9:30 बजे से
IND v AUS, 2nd Test: 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर सुबह 5 बजे से
IND v AUS, 3rd Test: 7 जनवरी से 11 जनवरी के बीच, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सुबह 5 बजे से
IND v AUS, 4th Test: 15 जनवरी से 19 जनवरी के बीच, ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर सुबह 5.30 बजे से

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले जैसे वह खुद, बुमराह और शमी को काम के बोझ के कारण दूसरे वार्मअप में आराम दे सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन और सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स ने माना कि उन्हें भारत के मुख्य गेंदबाजों के खिलाफ प्रेक्टिस करने का मौका नहीं मिला.

ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौती यह है कि उसके मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी बुमराह और शमी को एक साथ नहीं खेला है. स्मिथ पिछली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम में नहीं थे. इसलिए काफी कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि हेड और पेन कैसे दूसरे खिलाड़ियों की मदद करते हैं.