INDIA VS AUSTRALIA : डिनर के बाद खेल दोबारा शुरू, क्रीज पर पुजारा-विराट मौजूद

456

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने आए शॉ पारी की दूसरी गेंद पर ही मिशेल स्टार्क द्वारा बोल्ड कर दिए गए. मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोस हाजलेवुड की अनुशासित तिकड़ी के आगे संघर्षरत भारतीय बल्लेबाजों ने पैर जमाने का प्रयास शुरू किया. स्कोर धीरे-धीरे बेहतरी की ओर बढ़ता दिख रहा था, लेकिन तभी दुनिया के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज कमिंस ने 32 के कुल योग पर मयंक को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया.

डिनर ब्रेक तक 25 ओवर खत्म होने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 41 रन 2 विकेट के नुकसान पर है. चेतेश्वर पुजारा (17 रन) और विराट कोहली (5 रन) क्रीज पर हैं. (पैट कमिंस – 1 विकेट और मिशेल स्टार्क – 1 विकेट)

डिनर के बाद खेल दोबारा शुरू

दूसरे सेशन में भारतीय टीम कोई विकेट खोना नहीं चाहेगी। भारत बेहद धीमा खेल रही है। साल 2006 के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहले सेशन में बना यह न्यूतनम स्कोर है। 14 साल बाद पहले इंग्लैंड ने मेलबर्न में ओपनिंग सेशन में 1 विकेट खोकर 36 रन बनाए थे। भारत का स्कोर 41/2 है।

सलामी जोड़ी फेल

बेहतरीन लय में चल रहे शुभमन गिल पर आउट ऑफ फॉर्म पृथ्वी शॉ को तरजीह देना पहले ही बहस का विषय बना हुआ था। आज मैच की दूसरी ही गेंद पर वह बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड हो गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी कुछ खास नहीं कर पाए। 40 गेंद में 17 रन जरूर बनाए, लेकिन भारत को वह शुरुआत नहीं दिला पाए। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय सलामी जोड़ी अक्सर संघर्ष करते नजर आती है। 2003-04 के दौरे में वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा के बीच 141 रन की साझेदारी से ज्यादा रन कोई भी जोड़ी पहले विकेट के लिए अबतक नहीं जोड़ पाई।