भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पूरा शेड्यूल आया सामने,सीरीज का पहला मुकाबला 27 और 29 नवंबर को खेला जायेगा

236

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज का इंतजार हर किसी को रहता है। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के खत्म होने के बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। इस सीरीज पर खेले जाने वाले मुकाबलों की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। भारतीय टीम इस दौरे पर वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में मैच खेलेगी।

वनडे और टी20 का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली आगामी सीरीज के आयोजन स्थल और तारीख पर फैसला कर लिया गया है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 27 और 29 नवंबर को खेले जाएंगे। इन दोनों ही मुकाबले की मेजबानी के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड को चुना गया है। आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर को केनबरा में खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज कैनबरा और सिडनी में ही खेले जाएंगे। पहला मैच 4 दिसंबर को कैनबरा में जबकि सीरीज के बाकी दो मुकाबले 6 और 8 दिसंबर को सिडनी में खेले जाएंगे।

टेस्ट मैचों का शेड्यूल

टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को होगी। पहला टेस्ट मैच एडिलेड ओवर में 17 से 21 दिसंबर के बीच खेला जाएगा जो डे नाइट होगा। यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में कोई डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। दूसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे पर परंपरा के मुताबिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेलने उतरेगी। तीसरा मुकाबला सिडनी में 7 से 11 जनवरी के बीच खेला जाएगा जबकि आखिरी मैच 15 से 19 जनवरी के बीच गाबा में होगा।